शुक्रवार, 27 जून 2014

राजस्थान में विदेशी युवतियां चला रहीं थी सेक्स रैकेट -

खींवसर। खींवसर कस्बे के प्रेमनगर क्षेत्र में देह व्यापार के धन्धे में लिप्त पांच महिलाओं सहित एक जने को पुलिस ने बुधवार रात में गिरफ्तार किया।police expose sex racket in nagaur
सभी आरोपियों को गुरूवार को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया। देह व्यापार के धन्धे में दो बांग्लादेशी महिलाएं भी शामिल थी।

उनके पास पहचान का कोई दस्तावेज नहीं मिला है। एएसपी डॉ. प्यारेलाल शिवरान ने बताया कि बुधवार रात करीब 9.30 बजे खींवसर पुलिस ने एएसी एसटी सेल डीएसपी हीरालाल के नेतृत्व में प्रेमनगर क्षेत्र में शिवदानराम जाट व नेनी नायक के मकान में दबिश दी।

यहां एक पुरूष व पांच महिलाएं देह व्यापार करते मिले। पुलिस के दबिश देते ही वहां आए ग्राहक भाग गए। मामले में सामने आया कि दो बांग्लादेशी एवं दो कोलकाता की युवतियों को नौकरी के बहाने मुम्बई से बुलाया गया था। चार युवतियां कुछ दिन पहले ही प्रेमनगर में रहने आई थीं।

मामले में सामने आया कि मुम्बई में नौकरी की तलाश कर रही युवतियों को एक युवक ने शिवदेवाराम सेे संपर्क करने को कहा। इस पर उन्होंने यहां संपर्क किया तो नौकरी पर रखने की बात कही। इस पर युवतियां यहां आ गई और उन्हें देह व्यापार में धकेल दिया।

नहीं थे पहचान के कोई दस्तावेज
थानाधिकारी भारत रावत ने बताया कि दोनों युवतियों ने खुद का पता बांगलादेश का बताया है। उनके पास पहचान से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं मिला है। कोलकाता की युवतियों से भी पुलिस को कोई पहचान के दस्तावेज नहीं मिले हैं। पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

आईबी और सीआईडी को दी जानकारी
दोनों युवतियों द्वारा खुद को बांगलादेश की होना बताने पर पुलिस ने दोनों के संबंध में आईबी को जानकारी दी है। अब आईबी और सी आईडी भी अपने स्तर पर उनकी पहचान के बारे में तस्दीक करेगी। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया है और नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों को गिरफ्तार करने के लिए भी दबिश दी जा रही है।

तीन साल से चल रहा था देह व्यापार
नेनी नायक व शिवदानराम जाट पिछले तीन साल से देह व्यापार का धन्धा कर रहे थे। नेनी नायक खींवसर प्रेमनगर की रहने वाली है। शिवदानराम जाट मूल रूप से ग्राम गुडिया का रहने वाला है।

कुछ वर्षो पहले ग्राम गुडिया छोड़कर खींवसर में बस गया तथा जमीन जायदाद खरीदकर पूरे परिवार के साथ खींवसर में ही रहता था। लेकिन तीन साल पहले अपने परिवार को छोड़कर नेनी नायक साथ रहने लगा। परिवार वालों की लाख कोशिश के बाद भी वापस घर नहीं लौटा और नेनी नायक के साथ जोधपुर रहने लगा तथा जोधपुर में भी देह व्यापार का धन्धा शुरू कर दिया।

इस तरह दोनों कभी जोधपुर तो कभी खींवसर में देह व्यापार करने लगे। कुछसमय बाद वे वापस प्रेमनगर में रहने लगे और पिछले दो वर्ष यहां देह व्यापार का धन्धा करने लगे।

पिछले वर्ष किया था गिरफ्तार
पिछले साल भी खींवसर पुलिस ने शिवदानराम जाट व नेनी नायक एवं दो अन्य युवतियों को संदिग्ध अवस्था में गिरफ्तार किया था। न्यायालय में पेश करने पर जमानत पर छोड़ दिए गए। इसके बाद दोनों के हौंसले बुलंद होते गए।

भागने वालों की तलाश
पुलिस इस देह व्यापार के धन्धे में लिप्त युवकों व अन्य लोगों के बारे में आरोपियों से पूछताछ कर रही है। इस मामले में कई युवकों एवं आसपास के क्षेत्र के लोगों के नाम सामने आए हैं।

सरकारी भूमि में मकान बनाया
शिवदानराम जाट व नेनी नायक ने सरकारी मगरा भूमि में अवैध कब्जा कर मकान बना लिया। इनके खिलाफ किसी भी अधिकारी ने क ोई सख्त कार्रवाई नहीं की और न ही इनका अवैध कब्जा हटाया। सरकारी भूमि में मकान बनाकर देह व्यापार का धन्धा चालू कर दिया।

इंजेलिजेंस को दी है जानकारी
देह व्यापार में लिप्त दोनों बांगलादेशी युवतियों के बारे में आईबी और सीआईडी को जानकारी दी है। स्थानीय पुलिस भी अपने स्तर पर इस नेटवर्क का पर्दाफाश करने के लिए जांच कर रही है।
डॉ. प्यारेलाल शिवरान, एएसपी, नागौर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें