रविवार, 1 जून 2014

विधायक को निलंबित कर मुश्किल में फंसी कांग्रेस!



जयपुर। राजस्थान के चूरू जिले के सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र से विधायक भंवरलाल शर्मा को कांग्रेस पार्टी से निलंबित करने के बाद पार्टी की परेशानी बढ़ गई है। कांग्रेस के राज्य में सिर्फ 21 विधायक हैं, शर्मा का निष्कासन करने के बाद अब उसके पास महज 20 विधायक रह गए हैं। ऎसे में 20 विधायकों के साथ नेता प्रतिपक्ष का दावा संकट में पड़ जाएगा।

Rajasthan congress in trouble , mla bhanwar Lal Sharma suspended from party 
निलंबित विधायक शर्मा ने कहा कि अब राजस्थान भी कांग्रेस के लिए तमिलनाडु जैसा हो जाएगा। राजस्थान विधानसभा में अब नेता प्रतिपक्ष भी नहीं रहेगा तथा आगामी चुनावों में कांग्रेस को इसका खामियाजा उठाना पडेगा। शर्मा ने कहा कि मैं आज कांग्रेस की गुलामी से आजाद हो गया हूं।

उल्लेखनीय है कि शर्मा ने शनिवार को कहा था कि राहुल गांधी चापलूसों से घिरे हैं। वे पार्टी उपाध्यक्ष पद के लायक नहीं हैं। 3-4 जोकरों की टीम कांग्रेस चला रही है। इन पैराशूटी नेताओं के पास कार्यकर्ताओं के लिए समय नहीं है। उन्होंने मीडिया में बयानबाजी कर कांग्रेस के राष्ट्रीय एवं राज्य के कई और नेताओं को भी कोसा था।

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी पुत्र मोह में धृतराष्ट्र नहीं बनने की सलाह भी दी थी। इस बयानबाजी पर शनिवार को पार्टी ने शर्मा से स्पष्टीकरण मांगा था और एक दिन बाद रविवार को उनको निलंबित करने की कार्रवाई की गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें