शनिवार, 28 जून 2014

बाड़मेर ३५ लाख की शराब पकड़ी, दो गिरफ्तार

बाड़मेर ३५ लाख की शराब पकड़ी, दो गिरफ्तार
पाटोदी. पुलिस की गिरफ्त में अवैध शराब से भरा ट्रेलर।
मेगा हाइवे पर नाकाबंदी के दौरान बरामद की ट्रेलर में शराब, एक आरोपी फरार   बालोतरा



पचपदरा पुलिस ने शुक्रवार को फलौदी से रामजी की गोल जाने वाले मेगा हाइवे पर नेवाई सरहद में नाकाबंदी के दौरान अवैध शराब से भरा ट्रेलर पकड़ा। ट्रेलर में भारी मात्रा में शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार हुए, वहीं एक शराब तस्कर फरार हो गया। पकड़ी गई हरियाणा निर्मित अवैध शराब की बाजार कीमत करीब 35 लाख रुपए आंकी जा रही है। उल्लेखनीय है कि पचपदरा पुलिस की एसएचओ महेश श्रीमाली के नेतृत्व में यह दूसरी बड़ी कार्रवाई की है।

पचपदरा थानाधिकारी महेश श्रीमाली ने बताया कि बाड़मेर एसपी हेमंत शर्मा के निर्देशानुसार चलाए जा रहे अवैध शराब धरपकड़ अभियान के तहत मुखबिर से इत्तला मिलने पर नेवाई गांव सरहद में नाकाबंदी की गई। नाकाबंदी के दौरान वाहनों की तलाशी लेना शुरू किया। इस दरम्यान शेरगढ़ की तरफ से आ रहे ट्रेलर नंबर पीबी 05 एल 9840 को रुकवाने की कोशिश की। ट्रेलर ड्राइवर ने नाकाबंदी से थोड़ा पहले ट्रेलर को रोका और भागने की कोशिश की। इस पर पुलिस ने पीछा किया और दो तस्कर को गिरफ्तार किया, वहीं एक तस्कर भागने में कामयाब हो गया। पकड़े गए आरोपी पंजाब क हैं, उनमें ड्राइवर तरसीमसिंह पुत्र कुलदीपसिंह जट सिक्ख निवासी अमृतसर व कैप्टन सिंह पुत्र दिलीपसिंह जट सिक्ख निवासी पटाला को गिरफ्तार कर ट्रेलर को अपने कब्जे में लेकर पाटोदी चौकी ले जाकर खड़ा किया। पुलिस ने बताया कि ट्रेलर में कुल 1555 कार्टन भरे थे, जिनकी बाजार कीमत करीब 35 लाख रुपए बताई जा रही है। कार्टन में इंपैफ्ट व्हिस्की, ड्राइजिन, रॉयल स्टेज व 5 हजार बीयर के कार्टन भरे थे।
सप्ताह में पुलिस की दूसरी कार्रवाई
इसी सप्ताह में पचपदरा पुलिस की यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है, जिसमें भारी मात्रा में अवैध शराब पकडऩे की सफलता हासिल की है। दोनों कार्रवाई पचपदरा एसएचओ महेश श्रीमाली के नेतृत्व में की गई है। जहां एक ओर शराब तस्कर पचपदरा थाने से लगने वाले विभिन्न मार्गों से भारी मात्रा में शराब गुजरात तस्करी के लिए लेकर जाने की फिराक में रहते हैं, वहीं दूसरी ओर सतर्क पुलिस उनके इरादों को पटखनी देने में कामयाब हो रही है।









कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें