शनिवार, 7 जून 2014

लव मैरिज करने पर युवती को जलाया



गुजरात। पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के गुजरात शहर में प्रेम विवाह करने वाली एक युवती को उसके परिजनों ने जिन्दा जला दिया।

pakistani woman burnt alive by family for love marriage 
पुलिस सूत्रों ने बताया कि नादिया नामक इस युवती ने कुछ समय पहले अपना घर छोड़कर गुजरांवाला के निवासी दिलावर हुसैन से शादी कर ली थी। इस वजह से उसके परिजन उससे नाराज थे।

नादिया के परिजनों ने हाल ही में उससे संपर्क करके कहा कि उन्होंने उसे माफ कर दिया है। युवती के परिजनों ने उसे मिलने के लिए घर बुलाया जहां पहुंचने पर उसके पिता शैफी ने अपनी पत्नी और पुत्र की मदद से उसे आग के हवाले कर दिया।

उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस ने युवती की मां और भाई को गिरफ्तार कर लिया है जबकि उसका पिता फरार है। पुलिस ने मामला दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी है।

युवती ने लगाई सुरक्षा की गुहार
पाकिस्तान में प्रेम विवाह करने पर परिजनों के एक जानलेवा हमले में बची एक युवती ने शुक्रवार को कहा कि उसके जीवन को खतरा है और वह अपने लिए सुरक्षा की अपील करती है। प्रेम विवाह से गुस्साए परिजनों ने 18 वर्षीय युवती सबा मकसूद को गोली मारी दी थी।

सबा मकसूद ने घर वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर अपने पड़ोस में रहने वाले मोहम्मद कैसर से छह दिन पहले पे्रम विवाह कर लिया था। घटना से गुस्साए सबा के घरवालों ने झूठी शान के लिए सबा पर दो बार गोलियां चलाई और उसे मरा समझकर बोरे में बंद कर बोरा नहर में फेंक दिया लेकिन नहर के निकट से गुजर रहे दो व्यक्तियों की मदद से सबा निकट के पेट्रोल पंप पहुंच गई। वहां से बचाव दल उसे अस्पताल ले गया।

सबा ने पुलिस को बताया कि उसके पिता, भाई, चाचा तथा चाची ने मिलकर उस पर हमला किया था। सबा मकसूद ने कहा कि हालांकि पुलिस ने मुझे सुरक्षा उपलब्ध कराई है लेकिन मुझे डर है कि मेरा परिवार मुझे और मेरे पति को मारने की कोशिश करेगा। मैं मुख्यमंत्री और अधिकारियों से अपील करती हूं कि वह इस हमले को गंभीरता से लेते हुए मुझे आवश्यक सुरक्षा उपलब्ध कराएं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें