शुक्रवार, 27 जून 2014

जज्बे को सलाम! 8 महीने की प्रेग्नेंट एथलिट ने लगाई 800 मीटर दौड़ -



कैलिफोर्निया। एथलिट अलिसिया मोनटानो के जज्बे को सलाम करना होगा। मोनटानो ने 34 सप्ताह की प्रेग्नेट होने के बावजूद 800 मीटर की दौड़ लगाकर लोगों को हैरान कर दिया। मोनटानो ने गुरूवार को यूएस ट्रैक एंड फिल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा लेकर 800 मीटर की दौड़ लगाई। पांच बार नेशनल चैम्पियन रह चुकी मोनटानों ने यह दौड़ 2 मिनट 32.13 सैकेंड में पूरी की। वह अपने सबसे नजदीकी प्रतियोगी से मात्र 24.38 सैकेंड पीछे रहीं। इससे पहले उसने 2010 मोनाको में 1 मिनट 57.34 सैकेंड में 800 मीटर की दूरी तय की थी। मोनटानो का कहना था कि वह दौड़ में पहले नंबर पर आना चाहती थी, लेकिन वह इस दौड़ में सबसे पीछे रही।
34 weeks pregnant athlete runs at US national championship race
मोनटानों ने कहा कि गर्भवती होने के बाद मैं लगातार दौड़ रही हूं। मुझे यह अच्छा लगता है। मेरे लिए यह अच्छा अनुभव रहा है। मैं दौड़ना चाहती थी और मैंने दौड़ लगाई। मेरा दिल और मेरी इच्छा जो करने के लिए कहती है वह मैं करती हूं। मैंने मेरे डॉक्टर से दौड़ने के लिए सलाह ली थी तो उन्होंने मुझे 34 सप्ताह दौड़ने के उत्साहित किया। मुझे यह डर था कि बाहर के लोग क्या कहेंगे कि एक आठ महीने की गर्भवती महिला दौड़ लगा रही है। लेकिन डॉक्टर की सलाह के बाद यह डर चला गया। मैंने देखा कि प्रेग्नेंसी के दौरान एक्सरसाइज करना मां और बच्चे दोनों के लिए ही अच्छा होता है।

28 वर्षीय कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी की पूर्व स्टार ने जैसे ही दौड़ खत्म की, स्टेडियम में मौजूद लोगों ने उसके जज्बे को खड़े होकर सलाम किया। मोनटानो की प्रेग्नेंसी डयू डेट 13 अगस्त है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें