बुधवार, 25 जून 2014

बिहार में राजधानी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 4 की मौत



नई दिल्ली। बिहार के छपरा के पास गोल्डीनगंज में राजधानी एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई है। दिल्ली से चलकर डिब्रूगढ़ जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतर गई हैं। इस हादसे में कम से कम 4 लोगों के मारे जाने की खबर है और कई घायल हैं। घायलों को निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में मरने वालों की तादाद बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।


ये हादसा रात 2 बजकर 13 मिनट पर हुआ। इसमें राजधानी एक्सप्रेस के B1 से B7 तक के सभी डिब्बे पटरी से उतर गए। उस वक्त ट्रेन में सभी लोग सो रहे थे, तभी ट्रेन पटरी से उतर गई। मौके पर राहत-बचाव का काम शुरू हो गया है।



रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अरुणेंद्र कुमार के मुताबिक इंजन और 12 डिब्बे पटरी से उतरे हैं। हालांकि जीएम के मुताबिक कुल 10 डिब्बे पटरी से उतरे हैं। रेलवे बोर्ड ने अध्यक्ष अरुणेंद्र कुमार ने घटना में नक्सलियों हमले की आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि नक्सलियों ने बंद का एलान किया था। ऐसे में इस हादसे में नक्सलियों का हाथ होने से भी इनकार नहीं किया जा सकता।



रेलवे बोर्ड ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवार को 2 लाख रुपये का मुआवजा, घायलों को 1 लाख का और मामूली रूप से घायल हुए लोगों को 20 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।











रेलवे ने हादसे की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 06279-6510, 06224- 2226778 जारी किए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें