शनिवार, 21 जून 2014

कचरापात्र में मिले 26 करोड़ के सोने के बिस्कुट

चेन्नई। चेन्नई स्थित अन्ना अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शनिवार को एक कचरा पात्र से सीआईएसएफ ने 26 करोड़ रूपए मूल्य के सोने के बिस्कुट बरामद किए। ये सोने के बिस्कुट प्लास्टिक की थैली में लपेट कर रखे गए थे। पुलिस इन बिस्कुटों को रखने वाले की तलाश कर रही है।gold biscuits worth rs 26 crore recovered from dustbin at chennai airport
शनिवार सुबह एयरपोर्ट के सफाई कर्मचारी सफाई कर रहे थे। इसी दौरान एक कर्मचारी की नजर कचरापात्र में रखी प्लास्टिक की पोटली पर पड़ी। उसने अन्य कर्मचारियो को बताया। कर्मचारियों को शक हुआ कि प्लास्टिक की इस पोटली में कोई विस्फोटक सामग्री हो सकती है। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना एयरपोर्ट प्रबंधन के अधिकारियों को दी।

सूचना मिलते ही एयरपोर्ट और सीआईएसएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने पॉलीथिन की पोटली को कचरापात्र से निकाल कर जांच की तो उसमें 7.5 किलो सोने के बिस्कुट मिले। बाजार में उनकी कीमत 26 करोड़ रूपए आंकी गई है। सीआईएसएफ के अधिकारियों ने बिस्कुटों को जब्त कर लिया और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये बिस्कुट कौन रखकर गया।

गौरतलब है कि शुक्रवार को भी चेन्नई के अन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अaे से एक शख्स को अवैध रूप से लाए गए सोने के साथ गिरफ्तार किया था। युवक कोलम्बो से चेन्नई की उड़ान से आया था। कस्टम विभाग के अधिकारियों ने उसके सामान की तलाशी ली तो बैग के अंदर से 500 ग्राम सोने के बिस्कुट बरामद किया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें