शनिवार, 21 जून 2014

जैसलमेर मोबाईल पर अश्लील, भद्दी एवं अनचाहे कॉल करने वाले 03 मनचले गिरफतार, भेजा सलाखों के पिछे



जैसलमेरमोबाईल पर अश्लील, भद्दी एवं अनचाहे कॉल करने वाले 03 मनचले गिरफतार, भेजा सलाखों के पिछे
मोबाईल से कई औरतो एवं बच्चियों को करते थे परेशान
फर्जी आईडी से सीम देने वाले दूकानदारों के विरूद्ध की जायेगी कार्यवाही
जैसलमेरपुलिस थाना कोतवाली के हल्खा में एक परिवार के मोबाईल पर अश्लील, भद्दी एवं अनचाहे कॉल करने वाले 03 मनचले को जेठाराम निरीक्षक पुलिस, थानाधिकारी पुलिस थाना कोतवाली के नेतृत्व में गठित टीम कानि. माधोसिंह एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय में डीसीआरबी शाखा में पदस्थापित कानि. मुकेश बीरा द्वारा गिरफतार कर सलाखों के पिछे भिजवाया गया।
  जैसलमेर शहर में निवासी एक परिवादी ने दिनांक 17.06.2014 को पुलिस थाना कोतवाली में रिपोर्ट पेश कि की मेरे घर पर एक मोबाईल रखा हुआ है। जो मेरी पत्नी के पास रहता है तथा जिसका उपयोग मेरी पत्नी तथा बच्ची द्वारा किया जाता है। जिस पर पिछले 02 माह से अज्ञात व्यक्तियों द्वारा अलगअलग नम्बरों से कॉल करके अश्लील गालियॉ एवं मैसेज किया जा रहा हैं तथा भद्दीभद्दी गालियॉ भी निकालते है। उक्त रिपोर्ट पर महिला पुलिस थाना जैसलमेर में आईटी एक्ट तथा आई.पी.सी. के तहत मुकदमा दर्ज कर उच्चाधिकारियों को सूचित किया गया है। जिस पुलिस अधीक्षक जिला जैसलमेर विकास शर्मा द्वारा गम्भीरता से लेते हुए मुकदमें की जॉच शहर कोतवाल जेठाराम निरीक्षक पुलिस को सुपूर्द कर मुकदमा में जल्द से जल्द कार्यवाही कर गिरफतार करने के निर्देश दिये गये। पुलिस अधीक्षक के आदेश की पालना में जेठाराम नि.पु. थानाधिकारी पुलिस थाना कोतवाली जैसलमेर एवं कानि. माधोसिंह एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय में डीसीआरबी शाखा में पदस्थापित कानि. मुकेश बीरा की टीम गठित कर जल्द से जल्द मुलजिमों को गिरफतार करने हेतु परिवाद के फोन पर आने वालों नम्बरों की कॉल डिटेल कम्पनियों से मंगवाई गई तथा प्राप्त डिटेल के आधार पर व्यक्तियों को तलब कर तफतीश की गई तो उन्होने अपने पास उक्त सीम होना या जारी करना नहीं बताया जिस पर पुलिस टीम द्वारा मंगवाई गई डिटेल के आधार प्राप्त आईईएमआई की डिटेल मंगवाई गई। जिसके द्वारा अलग से 02 नम्बर संदिग्ध पाये गये। जिनको उपयोग करने वाले 03 व्यक्तियों देउराम पुत्र मुखीराम,, मनोहरलाल पुत्र मिश्रीराम एवं रमेश उर्फ पप्पू पुत्र बुद्घाराम सर्वे जाति भील व निवासी भील बस्ती जेठावाई रोड जैसलमेर को दस्तायाब कर पुछताछ की गई तो तीनों ने वारदात करना स्वीकार किया।
फोन द्वारा कई औरतों व बच्चिों को परेशान करते थे
पुलिस टीम द्वारा जब मुलजिम की कॉल डिटेल निकाल कर कॉल डिटेल की जॉच की गई तो पता चला कि उक्त मोबाईलों से अधिकतर कॉल महिलाओं एवं बच्चियों को करते थे तथा उनको परेशान करना पाया गया।
पुलिस टीम द्वारा तु डालडाल में पातपात के मुहावरे किया साकार
तीनो व्यक्ति सीम लेकर अलगअलग मोबाईल से महिलाओं को फोन करते थे ताकि पकड़ में नहीं आये, लेकिन पुलिस टीम द्वारा मुलजिमों की तु डालडाल में पातपात के मुहावरे को साकार करते हुए शहर कोतवाल के नेतृत्व में कानि. माधोसिंह एवं मुकेश बीरा द्वारा अलगअलग कॉल डिटेल को अलगअलग ऐन्गल से जॉच कर शातिर मनचालों का पता लगाकर खुलाशा किया गया।

फर्जी नाम से सीमे जारी करने वाले दूकानदारों के विरूद्ध की जायेगी कार्यवाही
मुलजिमों द्वारा उपयोग की जाने वाली सीमों में से 02 सीमें फर्जी आईडी के आधार पर जारी करवाया ज्ञात हुआ है। जिनके बारे में कम्पनियों से रेकर्ड मांगा गया है। रेकर्ड प्राप्त होते ही यदि साबित हो पाता है तो फर्जी आईडी पर सीम जारी की गई है तो सीम जारी करने वाले मोबाईल दूकानदार के खिलाफ आई.टी. एक्ट एवं आईपीसी के तहत सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगी।
पुलिस अधीक्षक द्वारा अपील एवं निर्देश
उक्त घटना को देखते हुए पुलिस अधीक्षक द्वारा समस्त जिलेवासियों से अपील की है इस प्रकार की घटनाओं को सहन नहीं करे तथा इस प्रकार की घटनाओं की शिकायत अपने नजदीकी थाना, चौकी एवं पुलिस कंट्रोल में देवे तथा इसके अलावा पुलिस के फैसबुक आईडी तथा आट्सएप्ल नम्बर 9530438560 पर अपनी शिकायत भेजे, शिकायत भेजने वाले के नाम गुप्त रखा जायेगा। इसके साथसाथ जिले में स्थित समस्त सीम विक्रय करने वाले मोबाईल दूकानदारों को निर्देशित किया जाता है कि आप किसी भी व्यक्ति को किसी भी कम्पनी की सीम देने से पहले सम्पूर्ण जॉच पडताल करने के बाद ही सीम देवे अन्य फर्जी आईडी एवं फर्जी तरिके से सीम देने वाले दूकानदार के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें