शनिवार, 3 मई 2014

मामूली झगड़े के बाद नवविवाहिता ने की पति की हत्या



छत्तीसगढ़ की राजधानी से महज 40 किलोमीटर दूर स्थित राजिम में शादी के 9 दिनों के बाद पति-पत्नी के बीच हुआ मामूली विवाद हत्या में बदल गया. नई नवेली पत्नी ने पति को मार अपनी मांग सूनी कर ली.

Symbolic photo क्या है पूरा मामला...
बुधवार की रात पति-पत्नी के बीच बहस के दौरान पत्नी के धक्के से पति का सिर चोटिल हो गया और उसके चीख-पुकार से घरवाले जाग न जाएं, यह सोचकर पत्नी ने उसके चेहरे को तकिए से दबा दिया. इससे पति का दम घुट गया और उसकी मौत हो गई. पुलिस ने नवविवाहिता को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है.

... इसलिए शुरू हुआ था झगड़ा
बताया जाता है की मासिक धर्म में चल रही पत्नी से पति ने शारीरिक संबंध बनाना चाहा, जिसके लिए पत्नी तैयार नहीं हुई. इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ. राजिम थाना प्रभारी पी.पी. सिंह ने बताया की नवविवाहिता आरती सोनकर ने घटना को अंजाम देना कबूल किया है. धारा 302 के तहत उसकी गिरफ्तारी की गई है.

21 अप्रैल को हुई थी दोनों की शादी...
राजिम शहर से लगे ग्राम चौबेबांध निवासी श्यामाचरण सोनकर(22वर्ष) का विवाह 21 अप्रैल को धमतरी सारंगपुरी निवासी आरती सोनकर(19) के साथ हुआ था. 30 अप्रैल की रात को श्यामचरण और आरती के बीच किसी बात को लेकर मामूली विवाद हो गया. बहस के बीच आरती ने श्यामाचरण को धक्का देने के साथ लात मार दी.

रात भर पति के शव के साथ बैठी रही पत्नी...
इससे उसका सिर पलंग की पाटी से टकरा गया और उससे खून निकलने लगा. पति चिल्लाए न और परिजन जान न जाएं, यह सोचकर आरती ने उसके मुंह को तकिए से दबा दिया. इससे कुछ ही देर में दम घुटने से पति की मौत हो गई. पति की मौत से बुरी तरह घबराई आरती ने पूरी रात इस बात की जानकारी घर के किसी सदस्य को नहीं दी.

आरती रातभर अपने पति के शव के साथ पलंग के पास बैठी रही. सुबह श्यामाचरण के पिता दुखूराम ने बहू से बेटे को उठाने को कहा. इस पर भी आरती चुप रही. फिर जेठानी प्रभाबाई ने कमरे में जाकर जब श्यामाचरण का शव देखा, तो परिजनों को इस वारदात की जानकारी हुई. अपराध की सूचना पर राजिम थाने की टीम मौके पर पहुंची. पूछताछ के दौरान आरती ने पुलिस के सामने पूरी घटना सिलसिलेवार बताकर अपना गुनाह स्वीकार कर लिया.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें