गुरुवार, 29 मई 2014

यहां ऎसी होती है "बूढ़ी वैश्याओं" की जिंदगी!



मैक्सिको सिटी। कहा जाता है कि वैश्याओं का बुढ़ापा बड़ा खराब होता है, लेकिन दुनिया में एक जगह ऎसी भी है जहां उम्र के इस पड़ाव में ये बड़े मजे से अपने दिन काटती है। इतना ही नहीं बल्कि इन बूढ़ी वैश्याओं को यहां सरकारी तौर पर हर तरह की सुविधाएं मुहैया कराई जाती है और उनका पूरा ख्याल रखा जाता है।

Story of prostitutes in Maxicoहाल ही में एक फ्रेंच फोटोग्राफर द्वारा इनकी ली गई तस्वीरों को एक अंग्रेजी न्यूज पोर्टल पर दिखाया गया है जिनसें तो यही बयां होता है कि इनकी बाकी जिंदगी बड़े मजे से गुजरती है। बुढ़ापे के चलते वैश्यावृति छोड़ी चुकी महिलाओं को पूरे सम्मान के साथ जिंदगी बिताने का मौका देने वाली यह जगह मैक्सिको सिटी है। यहां बूढ़ी वैश्याओं की जिंदगी सुकूनभरी और मजेदार होती है।

मैक्सिको सिटी में वैश्यावृति छोड़ चुकी 55 से 85 साल तक की बूढ़ी औरतों के लिए एक खास बड़ा सा घर बनाया गया है जहां वो सब मिलकर रहती है। यहां पर इन्हें खाने-पीने से लेकर हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाती है।

वहीं ये सभी औरतें भी एक दूसरे के साथ मिलकर रहती है और अपनी-अपनी जिंदगी के अनुभव बांटती है। इन्हें यहां पर अपना एक परिवार सा माहौल लगता है जिससें खुशी मिलती है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें