बुधवार, 28 मई 2014

स्मृति 12वीं पास तो सोनिया ने कहां टॉप की क्लास?

नई दिल्ली। स्मृति ईरानी को मानव संसाधन विकास मंत्रालय का कार्यभार मिलने के बाद कांग्रेस और भाजपा में महाभारत छिड़ी हुई है। स्मृति की योग्यता और पढ़ाई-लिखाई को लेकर कई कांग्रेस नेता उनपर कटाक्ष कर रहे हैं।
bjp ask about qualification of sonia gandhi 
सवाल उठाया जा रहा है कि मात्र 12वीं पास स्मृति ईरानी को इतना महत्वपूर्ण मंत्रालय कैसे सौंपा जा सकता है? सौंपा भी गया तो इसका आधार क्या है?

दोनों बड़ी पार्टियों में छिड़ी इस महाभारत में बुधवार को कई नए अध्याय जुड़ गए हैं। कार्यभार संभालने के बाद उमा भारती ने स्मृति का बचाव किया है। उन्होंने कहा है कि "स्मृति की पढ़ाई पर सवाल उठाने का किसी को कोई हक नहीं है।

अगर लोग सवाल उठाते रहे तो मैं भी पूछना चाहूंगी कि सोनिआ गांधी कितनी पढ़ी लिखी हैं, उनकी योग्यता का सर्टिफिटेक वे दिखाएं। स्मृति पर कटाक्ष कर रहे नताओं को सोनिआ को चुप कराना चाहिए।"

बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने स्मृति के बचाव में कहा है कि "कांग्रेस कभी नहीं सधरेगी। रस्सी जल गई मगर ऎंठन अभी नहीं गई। कांग्रेस को अब संभल जाना चाहिए।"

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने भी स्मृति का बचाव किया है। उन्होंने कहा है कि "स्मृति ईरानी को मानव संसाधन विकास मंत्री बनाए जाने पर लोगों सवाल नहीं खड़ा करना चाहिए। यह अनुचित है।"

जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह ने ट्वीट कर स्मृति ईरानी का बचाव किया है। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट किया था कि "मानव संसाधन विकास मंत्रालय के लिए अगर उच्च कोटि के पढ़ाई की जरूरत है तो सिविल एविएशन के लिए पायलट और कोल मिनिस्ट्री के लिए माइनर को जिम्मेदारी देना ठीक होगा।"

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें