शुक्रवार, 25 अप्रैल 2014

पीएम मनमोहन सिंह के सौतेले भाई बीजेपी में शामिल

अमृतसर। कांग्रेस को शर्मिदा करने की एक चाल के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के सौतेले भाई दलजीत सिंह कोहली को नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता दिलाई।manmohan singh brother daljit singh joins bjp
यहां रहने वाले और कारोबार चलाने वाले कोहली ने मोदी के यहां आने के बाद भाजपा की सदस्यता ली और सभा में मोदी व शिरोमणि अकाली दल के नेताओं के साथ मंच भी साझा किया।

मोदी यहां अपनी पार्टी के उम्मीदवार अरूण जेटली के पक्ष में प्रचार करने के लिए आए हुए थे। भाजपा के लिए "सुरक्षित" सीट समझे जाने वाले अमृतसर में जेटली को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्ववर्ती पटियाला रियासत के कैप्टन अमरिंदर सिंह से कड़ी चुनौती मिल रही है।

कोहली का भाजपा में स्वागत करते हुए मोदी ने कहा, आज प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के भाई दलजीत सिंह भाजपा में शामिल हुए हैं। इससे हमें और मजबूती मिलेगी। हम सदस्यता आधारित पार्टी नहीं हैं। हम खून का रिश्ता बनाते हैं।

कोहली का भाजपा में जेटली ने भी स्वागत किया। वर्ष 2004 में मनमोहन के प्रधानमंत्री बनने और 2009 में फिर से इस पद पर काबिज होने के बाद भी कोहली राजनीति से दूर रहे।

1947 में देश का बंटवारा होने के बाद अमृतसर आ बसने के बाद प्रधानमंत्री ने यहीं रहकर शुरूआती शिक्षा प्राप्त की थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें