शनिवार, 26 अप्रैल 2014

रामदेव ने 'दलितों के घर हनीमून' वाले बयान पर मांगी माफी, मायावती की देशव्‍यापी प्रदर्शन की धमकी



लखनऊ. गांधी परिवार पर लगातार हमला करने वाले रामदेव ने अब कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ विवादास्‍पद बयान दिया है। रामदेव का कहना है कि राहुल गांधी दलितों के घर हनीमून और पिकनिक मनाने जाते हैं।

इस बयान के लिए रामदेव के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हुए हैं। उधर, रामदेव ने बयान पर माफी मांग ली है। उन्‍होंने कहा कि मेरे बयान को गलत संदर्भ में लिया गया। रामदेव के मुताबिक, अगर मेरे इस बयान से समाज के किसी भी हिस्‍से, खासकर कि दलित समाज की भावनाएं आहत हुई हैं तो इसके लिए मैं माफी मांगता हूं। उधर, मायावती ने कहा कि अगर बीजेपी ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की तो रामदेव के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन किया जाएगा।
दलितों के घर हनीमून मनाने जाते हैं राहुल- इस बयान के लिए बाबा रामदेव पर FIR


3 एफआईआर दर्ज

प्रशासन ने रामदेव के राहुल गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने पर मीडिया की खबरों से स्वत: संज्ञान लेते हुए केस दर्ज कराया है। रामदेव पर लखनऊ के महानगर थाने में 171(छ) आईपीसी के अंतर्गत मामला दर्ज हुआ है। बयान की सीडी भी प्रशासन के पास है। इसके अलावा, कांग्रेस विधायक जय प्रकाश सिंह भी केस दर्ज कराने पहुंचे। वहीँ, अम्बेडकर महासभा ने भी हजरतगंज थाने में इसी मामले में रामदेव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।



कांग्रेस के तेवर गर्म

इस बयान पर कांग्रेस के तेवर सख्‍त हो गए हैं। एक तरफ जहां पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत करने की बात कही है वहीं दिग्विजय सिंह ने रामदेव और भाजपा को निशाने पर लिया है। चिदंबरम ने इस बयान को शर्मनाक बताया है। वहीं, दिग्विजय ने ट्वीट कर कहा कि रामदेव का बयान दलितों के खिलाफ है। इसलिए उन्‍हें सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए। दिग्विजय ने कहा, हम चाहेंगे कि भाजपा और मोदी दलितों के खिलाफ दिए गए रामदेव के इस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दें।

राहुल पर हमला करते हुए रामदेव ने कहा था, 'राहुल दलित बस्ती में पि‍कनि‍क और हनीमून मनाने जाते हैं। वह देसी लड़की से शादी नहीं करना चाहते हैं। उनकी मां विदेशी से करने नहीं दे रही हैं, क्योंकि विदेशी से शादी कर ली तो प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे। अगर वह दलित की बेटी से शादी कर लेते तो कौन जानता है, क्या पता अब तक प्रधानमंत्री बन गए होते। मैं तो हैरान हूं कि वह दलित की बेटी से शादी क्यों नहीं कर रहे हैं।' रामदेव ने दावा किया कि 16 मई के बाद मैया और भैया इटली लौट जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी अमेठी से हारेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें