मंगलवार, 29 अप्रैल 2014

भारत में जन्में नवजात को पाक ले जाने की अनुमति

भारत में जन्में नवजात को पाक ले जाने की अनुमति


बाड़मेर पंद्रह दिन पहले भारत में जन्में पाकिस्तानी माता-पिता की संतान सोहेल को आखिरकार पाकिस्तान जाने के लिए हरी झंडी मिल गई है। सोहेल की मां फातमा और रसूल खान ने नई दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग के अधिकारियों से मुलाकात की और उसके बच्चें को उसके साथ पाकिस्तान लाने की अनुमति मांगी।

पाकिस्तानी उच्चायोग के अधिकारियों ने फातमा के आवेदन को तत्काल निस्तारित करते हुए महज कुछ ही घंटों के भीतर मासूम सोहेल को पाकिस्तान लाने के लिए अनुमति प्रदान कर दी। रसूल खान ने बताया कि पाकिस्तानी उच्चायोग के अधिकारी को पहले से ही पूरे मामले की जानकारी थी।

उसने बताया कि उनके आवेदन के साथ ही सोहेल को पाकिस्तान ले जाने की अनुमति दे दी गई है। रसूल खान के मुताबिक अब थार एक्सप्रेस के अगले फेरे में सोहेल अपने माता-पिता के साथ पाकिस्तान जाएगा। सोहेल की मां माई फातमा ने कहा कि वो दोनों देशों के अधिकारियों का शुक्रिया अदा करती है, जिन्होंने उसके बेटे की वतन वापसी में उसकी मदद की। उन्होंने कहा कि उसे खुशी है कि अब उसका बेटा उसके साथ जाएगा। इससे पहले पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा सोहेल को रोके जाने के बाद फातमा ने कहा था कि वह अपने बेटे के बिना पाकिस्तान नहीं जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें