रविवार, 27 अप्रैल 2014

पूरी होगी ख्वाहिश, पाक से अमिताभ को बुलावा

इस्लामाबाद। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की पाकिस्तान आने की ख्वाहिश को देखते हुए पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी शुजात हुसैन ने उन्हें यहां आने का न्योता दिया है। अमिताभ बच्चन ने गत महीने कहा था कि अगर उन्हें बुलाया जाए तो वह अपनी मां के मायके लाहौर आना चाहते हैं। amitabh bachchan will visit pakistan, ex pm invites him
पाकिस्तान आने की उनकी इस दिली ख्वाहिश को देखकर हुसैन ने पत्र लिखकर उन्हें बुलावा भेजा है। हुसैन ने अमिताभ को पत्र में लिखा है कि आपकी मां का जन्म और लालन पालन पंजाब के फैसलाबाद जिले में हुआ था। आपको यहां आकर उन जगहों को देखना चाहिए जहां आपकी मां ने अपनी जिंदगी के शुरूआती दिन बिताए। आपके यहां आने से दोनों पड़ोसी देशों के बीच शंातिपूर्ण माहौल भी बनेगा।

अमिताभ ने पत्र के जवाब में लिखा है कि मुझे जैसे ही मौका मिलेगा, मैं पाकिस्तान आऊंगा। जैसा कि आपने कहा है कि मेरी मंा का जन्म फैसलाबाद के लायलपुर में हुआ था। उन्होंने लाहौर गवर्नमेंट कालेज में पढ़ाई की थी। मेरे नानाजी बार एट ला थे और पंजाब सरकार में राजस्व मंत्री के पद पर रहे थे। पाकिस्तान से मेरी बहुत भावनात्मक यादें जुड़ी हैं जहां के लोगों ने फिल्म कुली के सेट पर मेरे साथ हुए हादसे के बाद मेरे स्वस्थ होने की कामना की थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें