शनिवार, 5 अप्रैल 2014

चित्रासिंह है जसवंत सिंह की स्टार प्रचारक

बाड़मेर। भाजपा से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे जसवंतसिंह की स्टार प्रचारक इस वक्त शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह की पत्नी चित्रासिंह हैं।

मुख्यमंत्री वसुंधराराजे के लिए मूंछ की लड़ाई बनी इस सीट के लिए खुद वसुंधरा दो बार दौरा कर चुकी है और भाजपा के प्रधानमंत्री पद के दावेदार नरेन्द्र मोदी भी 12 अप्रेल को आ रहे हैं।

स्टार प्रचारकों के बूते लहर लगाने की इस कोशिश में जसवंतसिंह के लिए उनकी बहू चित्रासिंह स्टार प्रचारक बनी हुई है। चित्रासिंह प्रतिदिन दर्जनों बैठकों में भाग लेकर बेबाकी से जसवंतसिंह और उनके परिवार के साथ धोखा होने की बात कह रही है। महिलाओं के साथ वे आम लोगों से भी मुलाकात मे जुटी है।

मानवेन्द्र से ज्यादा सक्रिय
शिव विधायक मानवेन्द्रसिंह अभी भी भाजपा के खुलकर विरोध में नहीं आए और न ही बयान जारी कर रहे हैं। ऎसे में चित्रासिंह पर यह दारोमदार ज्यादा हो गया है।

पहले भी कमान संभाली है
मानवेन्द्रसिंह ने तीन बार लोकसभा और एक बार विधानसभा का चुनाव लड़ा है। चित्रासिंह ने पहले भी उनके प्रचार प्रसार में भाग लिया है लेकिन इस बार वे बड़ा रोल अदा कर रही है। पत्नी - जसवंत परिवार से उनकी पत्नी शीतलकंवर जैसलमेर में कमान संभाले हैं।

...इधर प्रचारकों की भरमार
भाजपा में राष्ट्रीय स्टार प्रचारक और प्रधानमंत्री पद के दावेदार नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री वसुंधराराजे और कई केन्द्रीय व राज्य स्तर के नेता बाड़मेर में प्रचार प्रसार में जुटे हैं। भाजपा प्रत्याशी कर्नल सोनाराम चौधरी के साथ उनका बेटा रमन कमान संभाले हैं, रमन भाजपा में किसी पद पर नहीं हैं।

कांग्रेस में अभी स्थानीय नेता
कांग्रेस से अभी तक स्थानीय नेता ही प्रचार प्रसार में जुटे है। प्रत्याशी हरीश चौधरी के अलावा पूर्व मंत्री हेमाराम, अमीनखां के साथ कांग्रेस के अन्य नेता है।

भाई और बेटा भी
कांग्रेस प्रत्याशी हरीश चौधरी का चुनावी मैनेजमेंट उनके छोटे भाई मनीष चौधरी देख रहे हैं। मनीष कांग्रेस संगठन में किसी पद पर नहीं हंै। -


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें