शुक्रवार, 25 अप्रैल 2014

फेसबुक पर प्यार हुआ, युवक शादीशुदा निकला तो दोस्त से करवा दी शादी


फेसबुक पर प्यार हुआ, युवक शादीशुदा निकला तो दोस्त से करवा दी शादी
पूछताछ में सारी कहानी सामने आई कि बीए फाइनल में पढ़ रही इस युवती की फेस बुक पर पिछले साल नवंबर में एक युवक से चैटिंग का दौर शुुरू हुआ। युवती रात्रि में पिता का मोबाइल अपने पास रखती थी। युवक ने खुद को अजमेर का बताते हुए एक दिन मोबाइल पर बातचीत की। अपना नाम संदीप बताया। फिर उसने खुद को हरियाणा के हिसार का बताया। बातें होती रहीं। जनवरी में संदीप एक युवक के साथ युवती के गांव आया।




 परबतसर (नागौर)
उसने फेसबुक पर एक युवती का प्रोफाइल देखा तो प्रभावित हो गया। मोबाइल नंबर लेकर उसे फोन किया। शुरुआत में उसने खुद को अजमेर का रहने वाला बताया। बातचीत शुरू होने लगी तो बताया कि वह हिसार (हरियाणा) का रहने वाला है। फिर कुछ ऐसा हुआ कि युवती फिर भी उसके प्यार में पागल होकर घर से भाग कर उस युवक के पास पहुंच गई। युवक ने उसे नौकरी दिलवाने व शादी करने का दबाव बनाकर हरियाणा में होटलों में रखा। दस दिन तक उससे दुष्कर्म करता रहा, लेकिन खुलासा हुआ कि युवक तो शादीशुदा है। यह जानकर लड़की के होश ही उड़ गए, लेकिन शातिर युवक ने दाव खेलते हुए अपने दोस्त से ही उसकी शादी करवा दी। युवती आखिर करती भी क्या। उससे लाखों रुपए के जेवरात व लेपटॉप भी उस युवक ने हड़प लिए, लेकिन हर कहानी की तरह इसमें भी पटाक्षेप कुछ इस तरह हुआ कि बात पुलिस तक पहुंची और आखिर में पुलिस ने नागौर जिले के गच्छीपुरा थाने के एक गांव की इस युवती की रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक, उसके पिता व दोस्त के खिलाफ गैंग रेप व धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर दो जनों को पकड़ लिया। इस कहानी का मुख्य आरोपी अभी तक पुलिस गिरफ्त से दूर है।
परबतसर एडीजे क्षेत्र के थाना गच्छीपुरा के गांव गेढ़ा खुर्द के एक व्यक्ति ने 24 फरवरी को गच्छीपुरा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि रात को घर में सोई उसकी 22 वर्षीय पुत्री सुबह गायब मिली। पुलिस ने जांच शुरू की। इस बीच 3 मार्च को हरियाणा पुलिस से सूचना मिली कि युवती तो चंडीगढ़ में है। पुलिस चंडीगढ़ पहुंची, युवती को उसके परिजनों के साथ गच्छीपुरा लाया गया। युवती ने माता पिता को पूरी घटना बताई। चार मार्च को थाने में पीडि़ता के पिता ने हरियाणा के भिवानी जिला निवासी संदीप बुर्रा पुत्र गुलशन जाट व विजय कुमार पुत्र श्रीनिवास जाट के खिलाफ मामला दर्ज कराया कि ये उसकी पुत्री को 23 फरवरी की रात बोलेरो में डाल कर अपहरण कर ले गए। युवती के साथ उसकी मां के 15 तोला सोने के जेवरात, लैपटॉप नगदी व चांदी के जेवरात भी ले गए। संदीप व विजय ने उससे दुष्कर्म किया।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें