गुरुवार, 27 मार्च 2014

"मूंछ की नहीं,जनता की लड़ाई"

बाड़मेर। कांग्रेस प्रत्याशी हरीश चौधरी के नामांकन के पक्ष में बुधवार के आदर्श स्टेडियम में करीब चार घंटे चली बैठक में कांग्रेस के नेताओं ने कर्नल सोनाराम चौधरी को जमकर कोसा और जसवंतसिंह को लेकर हुए भाजपा में घटनाक्रम पर चटखारे लिए।
सभा में कांग्रेस प्रत्याशी हरीश चौधरी ने कहा कि मेरे सामने चुनाव मैदान में दोनों प्रत्याशी मूंछ की लड़ाई लड़ रहे है, लेकिन मैं जनता की लड़ाई लड़ रहा हूं। वो लोग नामांकन करने को शक्ति प्रदर्शन मानकर बड़े-बडे नेताओं को लाए, यहां आज इस बैठक में सब बाड़मेर जैसलमेर का कांग्रेस का परिवार मौजूद है। विश्वास और विकास की ताकत है।

एमएलए को धमकाती है

पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने कहा कि साठ साल केवल कांग्रेस का ही राज नहीं रहा अन्य कई प्रधानमंत्री आए। उनसे तो पांच साल तक शासन भी नहीं संभला। मुख्यमंत्री वसुंधराराजे ने जसवंतसिंह को टिकट देने के बाद अपने विधायकों को बुलाकर धमकाया। जो अपने एमएलए को धमकाती है वो जनता की क्या सुनेगी? उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि हरीश को जिताएं।

गुजरात में मुसलमान डरता है

पूर्व मंत्री अमीनखां ने कहा कि गुजरात में गरीबों और मुसलमानों की हालत खराब है। डरते है इसलिए कुछ नहीं कहते है।मोदी का शासन आया तो देश बर्बाद होगा।जसवंतसिंह का नाम लिए बगैर अमीन ने चुटकी लेते हुए कहा कि इनके तो नाम बड़े और दर्शन छोेटे। शिव की एकमात्र सीट मुसलमानों की थी जहां अपने बेटे को जसवंत ने खड़ा किया।अल्प संख्यक मतों के बूते सांसद बने मानवेन्द्रसिंह ने अपने कार्यकाल में मुस्लिम क्षेत्र में कोई विकास नहीं करवाया। उन्होंने मुसलमान मतदाताओं को बहकावे में नहीं आने की बात कही।कर्नल सोनाराम को घेरते हुए कहा कि उनका काम ही कलह करना है।कांग्रेस में खूब की और अब भाजपा भुगतेगी। वह अपने व्यापार के लिए भाजपा में गए है।

हवा निकल जाएगी

विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि भाजपा की प्रदेश में हवा निकल जाएगी। पानी की समस्या का समाधान कांग्रेस की देन है। कर्नल सोनाराम चौधरी कोई काम नहीं किया।कांग्रेस ने उनको खूब पद दिए। उनके जाने से कांग्रेस में कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

कुछ नहीं किया

जिला प्रमुख मदनकौर ने कहा कि जसवंतसिंह ने वित्तमंत्री रहते हुए पानी की समस्या का भी समाधान नहीं दिया।कर्नल सोनाराम चौधरी सम्मान के बावजूद दूसरी पार्टी में गए यह हमारे पर आघात है।

धान-धूड़ एक भाव

पूर्व विधायक मदन प्रजापत ने कहा कि कांग्रेस ने एक रूपए किलोग्राम गेहूं गरीबों को दिया था और भाजपा ने आते ही बजरी के दाम भी बढ़ा दिए है। धान और धूड़ एकभाव कर गरीब की कमर तोड़ी है। रिफाइनरी लगाने की सरकार की मंशा हो न हो पर अब बाड़मेर से रिफाइनरी किसी हालत में जाने नहीं देंगे।

वसुंधरा, मोदी, जसवंत, कर्नल को कोसा

कांग्रेस नेता गोवर्द्धन कल्ला, महंत निर्मलदास, गोपाराम मेघवाल, पूर्व विधायक पदमाराम, शम्माखान, गफूरखां, रूपाराम धनदे, यज्ञदत्त जोशी, महेन्द्र कुमार, अब्दुला फकीर, गोवर्घनसिंह, ठाकराराम, गोविंद थोरी सहित अन्य ने संबोधन में नरेन्द्र मोदी, वसुंधराराजे, जसवंतसिंह और कर्नल सोनाराम को कोसा।

फिर छलका हेमाराम का दर्द

सभा में हेमाराम चौधरी का दर्द फिर छलक उठा।उन्होंने कहा कि मुझे चुनावों से पहले मतदाताओं के रूझान का अंदाज था। इसलिए चुनाव लड़ने से इनकार किया था, लेकिन पार्टी ने दबाव बनाया तो चुनाव लड़ना पड़ा।मालूम था कि आगे गड्ढा है, लेकिन गिरना पड़ा। उन्होंने कहा कि विकास कोई मायने नहीं रखता। आजकल जनता मानती है कि सारे नेता चोर हैं। रूपया कमाने के लिए यहां आते हैं, लेकिन सारे ऎसे नहीं होते।उन्होंने कहा कि अब राजनीति अच्छी नहीं है। करीब आधे घंटे के संबोधन में उन्होंने कहा कि मैने राजनीति में दिलचस्पी लेनी बंद कर दी।तीन महीने जीवन में बड़े आराम से रहा हूं। अब चुनाव है तो पार्टीके लिए दौड़ना पड़ रहा है।

पाकिस्तान से संबंध किसके

अमीनखां ने कहा कि विधानसभा चुनावों में उनका, गाजी फकीर और फतेह मोहम्मद का फोटो सोश्यल मीडिया पर लगाकर पाकिस्तान से संबंध बताए गए, लेकिन एक प्रत्याशी ने पाकिस्तान के एक धर्मगुरू के नाम के पर्चे बांटे। ऎसा हमने कभी नहीं किया। अब आप ही तय करे पाकिस्तान से संबंध किसके है।

भीड़ पर आज भी रही नजर

आदर्श स्टेडियम की यह तीसरी सभा थी।निर्दलीय जसवंतसिंह, भाजपा और कांग्रेस सहित आम लोगों में भी यह जिज्ञासा रही कि भीड़ किसके साथ ज्यादा थी।तीन दिन लगातार बड़ी संख्या में आदर्श स्टेडियम में पहुंचने का यह पहला अवसर रहा है। कांग्रेस के लोग भीड़ को लेकर काफी उत्साहित रहे। जिले के कांग्रेस के नेता एक मंच पर नजर आए। -   

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें