सोमवार, 24 मार्च 2014

जसवंत ने कहा राजनाथ और वसुंधरा राजे ने गद्दारी कि



जसवंत ने कहा राजनाथ और वसुंधरा राजे ने गद्दारी कि 

बाड़मेर। बाड़मेर से पार्टी उम्मीदवार नहीं बनाए जाने से नाराज जसवंत सिंह ने भाजपा के खिलाफ बगावत का बिगुल फूंक दिया है। उन्होंने सोमवार को बाड़मेर से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया।

जसवंत सिंह अब निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में बाड़मेर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उनके सामने हैं भाजपा के कर्नल सोनाराम और कांग्रेस के हरीश चौधरी। सोनाराम को टिकट देने के कारण जसवंत सिंह नाराज थे। नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद जसवंत सिंह ने बाड़मेर में रैली की। इसमें उन्होंने भाजपा नेताओं को जमकर खरी खोटी सुनाई।

जसवंत सिंह ने भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर धोखा देने का आरोप लगाया। बाड़मेर के आदर्श स्टेडियम में रैली को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा,राजस्थान के मुख्यमंत्री पद के लिए मैंने वसुंधरा राजे के नाम का सुझाव दिया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद के लिए राजनाथ सिंह के नाम का सुझाव दिया। इन दोनों ने मुझे धोखा दिया।

"राहत महसूस कर रहा हूं"
जसवंत सिंह ने कहाकि नामाकंन दाखिल करने के बाद वह राहत महसूस कर रह हैं। साथ ही उन्होंने कहाकि पार्टी में तानाशाही आ गई है। "नामांकन दाखिल कर मैं काफी राहत महसूस कर रहा हूं। पार्टी में नए और पुरानी विचारधारा की लड़ाई है। ये केवल मेरे साथ धोखा ही नहीं है बल्कि एक तरह से तानाशाही है। जिसके तहत वरिष्ठ नेताओं और पार्टी के कार्यकर्ताओं का अपमान किया जा रहा है।"

ऎसा तो कोई चपरासी के साथ भी नहीं करता
जिन्ना को सेकुलर कहने के बाद पार्टी से निकाले जाने के मुद्दे को याद करते हुए जसवंत सिंह ने कहाकि,"शिमला कंवेंशन के बाद जिस तरह से उन्हें निकाला गया, उस तरह से किसी चपरासी को भी नहीं निकाला जाता है।" उन्होंने कहाकि उस घटना के बाद मेरे परिवार के लोगों ने भाजपा में फिर से शामिल होने से इंकार किया था। मेरे परिजनों ने कहाकि भाजपा अब कांग्रेस की तरह हो गई है और केवल वोट बैंक की राजनीति करने लगी है।

आडवाणी ने दिया था टिकट को समर्थन
जसवंत सिंह ने कहाकि मैंने पार्टी को टिकट देने के लिए तीन विकल्प दिए थे। इनमें से बाड़मेर भी एक है। इस बारे में लाल कृष्ण आडवाणी ने मुझे आश्वासन देते हुए कहा था,"क्यों नहीं?" इसके बावजूद मुझे टिकट नहीं दिया ग

2 टिप्‍पणियां:

  1. "ess jor julm ki taker mein jaswant hmara nara hai''
    jo nar uth khada huaa apne bajuo pe vo kabhi na hara hai" jaswant win this seat by huuuuuuuuugggggeee margine amezing intresting wonderful

    जवाब देंहटाएं