शुक्रवार, 7 मार्च 2014

एएसआई ने फिंकवाया महिला वकील पर तेजाब

भीलवाड़ा। शहर के पुलिस लाइन स्थित शिव कॉलोनी में शुक्रवार सुबह तीन जनों ने महिला वकील पर उसके घर पर तेजाब फेंक दिया। इस दौरान महिला के दरवाजा बंद कर लेने से वह झुलसी नहीं।
घटना के विरोध में वकीलों ने प्रदर्शन कर जिला एवं सत्र न्यायालय में कामकाज ठप कर दिया। प्रतापनगर थाने में पुलिस के सहायक उपनिरीक्षक समेत चार जनों के खिलाफ कातिलाना हमले की रिपोर्ट दी गई है।

पुलिस के अनुसार शिव कॉलोनी निवासी वकील ललिता शर्मा सुबह जिला एवं सत्र न्यायालय में जाने के लिए तैयारी कर रही थी। इस दौरान सुबह 11 बजे कुछ लोगों ने दरवाजा खटखटाया।

जैसे ही ललिता ने दरवाजा खोला तो कुछ लोगों ने उस पर तेजाब की बोतल फैंक दी। अचानक हुए हमले से ललिता सम्भल नहीं पाई। बाद में उसने झटके के साथ दरवाजा बंद किया।

इससे तेजाब के कुछ छीटे उसके कोट पर तथा बाकी मकान के बाहर सीढियों पर गिर गया। ललिता के शोर मचाने से आरोपी पैदल ही भाग छूटे। घटना से मोहल्ले में सनसनी फैल गई। सूचना पर जिला अभिभाषक संस्था अध्यक्ष मोहम्मद फरजन के नेतृत्व में बड़ी संख्या में वकील वहां जमा हो गए।

वकीलों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। इस दौरान सहायक पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा व पुलिस उपाधीक्षक रामसिंह भी वहां पहुंच गए।

ललिता ने आरोप लगाया कि कोतवाली में पूर्व में तैनात सहायक उपनिरीक्षक लक्ष्मीनारायण पण्डिया के इशारे पर विशाल भांबी, सोनू सेन व कमल प्रजापत ने तेजाब फेंका। घटना को लेकर जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर में वकीलों ने कामकाज ठप कर दिया।

रिश्वत लेते पकड़ा जा चुका एएसआई
डेढ़ माह पूर्व सहायक उपनिरीक्षक लक्ष्मीनारायण को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने धोखाधड़ी के एक मामले को निपटारे के लिए पचास हजार रूपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था।

मामले में एसीबी की फरियादी वकील ललिता ही थी। ललिता ने आरोप लगाया कि मामले में पुलिसकर्मी उसके पक्ष में बयान देने के लिए लगातार धमका रहा था। - 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें