शुक्रवार, 7 मार्च 2014

अटारह किलो चरस जब्त, दो गिरफ्तार

जोधपुर।नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) जोधपुर ने गुरूवार शाम जयपुर के झोटवाड़ा में कालवाड़ रोड स्थित स्थित एक फ्लैट में दबिश देकर अटारह किलो चरस जब्त कर दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। इनसे एक लग्जरी कार भी जब्त की गई है। जब्त मादक मादर्थ की कीमत बाजार में पच्चीस लाख रूपए से अधिक आंकी गई है। गत एक वर्ष में चरस बरामदगी की यह पहली बड़ी कार्रवाई है।
अटारह किलो चरस जब्त, दो गिरफ्तार

एनसीबी की क्षेत्रीय निदेशक नेहा चंपावत के अनुसार ब्यूरो के अधीक्षक हरीश कुमार के नेतृत्व में दी गई दबिश के दौरान दल को नई दिल्ली में ओखला निवासी काफिल अहमद (46) तथा उत्तर प्रदेश में मैनपुरी निवासी कार चालक मुकेश (34) चरस के 3-3 किलो के पैकेट बनाते मिले। फ्लैट से चार पैकेट में से 12 किलो तथा बाहर खड़ी महिन्द्रा एक्सयूवी में से दो पैकेट से छह किलो चरस जब्त किया गया।

एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। प्रारम्भिक जांच में सामने आया कि काफिल गत दो-तीन साल से जम्मू-कश्मीर से जयपुर होते हुए अहमदाबाद तक चरस की आपूर्ति कर चुका है। तस्कर जम्मू-कश्मीर में 95 हजार रूपए प्रति किलो से चरस खरीदते हैं।

और फिर सवा से डेढ़ लाख रूपए प्रति किलो की दर से बेचते हैं। फ्लैट के पलंग में छुपी थी चरस : ब्यूरो के अधीक्षक हरीश कुमार के अनुसार काफिल अहमद ने यह फ्लैट किराए पर ले रखा था और यह खेप अहमदाबाद के दो-तीन व्यक्तियों को सप्लाई करने वाला था। जम्मू-कश्मीर से चरस लाने के बाद काफिल अपने चालक की मदद से तीन-तीन किलो के पैकेट बना रहा था। फ्लैट के पलंग में चरस पैकेट जब्त किए गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें