गुरुवार, 27 मार्च 2014

एसीबी के शिकंजे में आए दो घूसखोर, वैज्ञानिक और सुपरिटेंडेंट गिरफ्तार

बीकानेर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो(एसीबी) ने गुरूवार को दो अलग-अलग कार्रवाई करते हुए दो सरकारी अधिकारियों को घूस लेते गिरफ्तार किया। श्रीगंगानगर में जहां आईटीआई के सुपरिटेंडेंट को 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया। वहीं बीकानेर में जूनियर सांइटिस्ट को 4 हजार की घूस लेते पकड़ा गया। एसीबी के शिकंजे में आए दो घूसखोर, वैज्ञानिक और सुपरिटेंडेंट गिरफ्तार
एसीबी ने बताया कि श्रीगंगानगर जिले के करणपुर में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) अधीक्षक प्रेमचंद यादव को 15 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। आरोपी ने रायसिंहनगर स्थित एक आईटीआई के प्राचार्य नरेश चन्द्र से सालाना निरीक्षक रिपोर्ट संतोषजनक देने की एवज में 25 हजार रूपये मांगे थे। इसके बाद मामला 15 हजार रूपये पर तय हुआ। इस पर नरेश ने एसीबी में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत का सत्यापन कराने के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पृथ्वीसिंह के नेतृत्व में गुुरूवार को कार्रवाई की गई। एसीबी ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

वहीं बीकानेर में एसीबी ने प्रदूषण मंडल कार्यालय में कार्यरत कनिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी पवन कुमार को 4 हजार रूपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में हनुमानगढ़ निवासी मोहन लाल ने शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के अनुसार मोहनलाल की पशु आहार बनाने की फैक्ट्री है जिसकी एनओसी चाहिए थी। इसके बदले आरोपी ने 4 हजार रूपये मांगे। इस पर कार्रवाई करते हुए गुुरूवार को आरोपी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें