सोमवार, 24 मार्च 2014

रणनीति के तहत जसवंत-मानवेंद्र में दूरी!

बाड़मेर। राजस्थान में बाड़मेर जिले के शिव से भाजपा विधायक मानवेन्द्र सिंह भी आज अपने पिता पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसवंत सिंह के निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में बाड़मेर से नामांकन दाखिल करने के दौरान उनके साथ नजर नहीं आए। सिंह के साथ भाजपा का कोई विधायक नहीं था उनके पुत्र मानवेन्द्र सिंह ने भी दूरी बनाए रखी।
यह कहा जा रहा है कि रणनीतिक रूप से सिंह अपने पुत्र को साथ नहीं लाए। दोनों पिता पुत्र में काफी समय तक बातचीत हुई थी तथा यह माना जा रहा था की मानवेन्द्र भी उनके साथ रहेंगे। इससे पहले मानवेन्द्र ने अपने पिता के साथ जाने में हिचक दिखाई थी वह कहा था कि वह एक महिने की छुट्टी पर रहेंगे।

मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने रविवार को जब बाड़मेर जिले के विधायकों की बैठक बुलाई तो उसमें मानवेन्द्र नहीं आए। विधायकों का कहना था कि जनता जसवंत सिंह के साथ है अत: तब राजे ने विधायकों से कहा कि वह अपने क्षेत्र में खड़े हो जाए तो जनता भाजपा उम्मीदवार कर्नल सोनाराम के साथ आ जाएगी।

पूर्व के न्द्रीय मंत्री जसवंत सिंह ने बाड़मेर से निर्दलीय नामांकन दाखिल कर भारतीय जनता पार्टी के सामने मुश्किल खड़ी कर दी है। सिंह अपने 200 वाहनों के काफिले के साथ निर्वाचन कार्यालय पहुंचे तथा नामांकन पत्र दाखिल किया। समर्थकों ने भाजपा के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की।

भाजपा के उम्मीद्वार कर्नल सोनाराम के समर्थन में मंगलवार को एकजनसभा होगी जिसे मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे सम्बोधित करेगी। सिंह के समर्थन में क्षेत्र के विधायक भी साथ आ गए थे लेकिन राजे की समझाइश के बाद वह मान गए। सिंह के निर्दलीय चुनाव लड़ने से भाजपा को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। - 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें