मंगलवार, 4 मार्च 2014

. . . तो न्याय के लिए सेक्स वर्कर ने उतारे कपड़े

जयपुर। एक सेक्स वर्कर के साथ पांच लोगों ने जानवरों सा व्यवहार किया। उसे इस कदर पीटा कि वह अधमरी हो गई। इससे भी बुरा तब हुआ जब सेक्स वर्कर को पुलिस से कोई मदद नहीं मिली।
उल्टा पुलिस उसे पागल बताने लगी। पुलिस की उदासीनता से परेशान होकर उसने अपने कपड़े उतार दिए। अब पुलिस सेक्स वर्कर के मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। घटना पुणे की है।

पैसे मांगने पर किया अमानवीय व्यवहार
मूलरूप से बांग्लादेश की रहने वाली यह सेक्स वर्कर काफी समय से पुणे में रह रही है। उसने कुछ समय पहले एक ऑटो चालक को रूपए उधार दी थी।

पीडिता के अनुसार 27 फरवरी को वह ऑटो चालक से अपनी रकम वापस मांगने एक होटल पर गई थी। वहां चार अंजान लोग पहले से मौजूद थे। पैसे मांगते ही पांचों सेक्स वर्कर पर हावी हो गए।

उसे कुकर, रॉड और पत्थर से मारा। आरोपियों के हमले में उसके एक कान का पर्दा भी फट गया। वो न्याय की गुहार लेकर पुलिस के पास पहुंची। पीडिता का आरोप है कि पुलिस ने उसकी एक न सुनी और उसे भगा दिया।

और फिर उतार दिए कपड़े
पीडिता को इलाज के लिए मुंबई जाना पड़ा। वो एक मार्च को फिर पुलिस के पास पहुंची। तब भी शिकायत दर्ज नहीं हुई। दो मार्च को पीडिता उसी होटल पर पहुंची जहां उसके साथ घटना हुई थी। कहीं कोई सुनवाई न होने पर होटल के सामने ही परेशान पीडिता ने अपने कपड़े उतार दिए।

उसके साथ की एक सेक्स वर्कर ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। महिला के इस कदम के बाद पुलिस कुछ हरकत में आई। स्थानीय पुलिस ने कहा है कि महिला के मेडिकल रिपोर्ट मिलने के बाद आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें