बुधवार, 26 मार्च 2014

जैसलमेर एक्सप्रेस में चोरियों की जांच शुरू

लखनऊ
हावड़ा-जैसलमेर एक्सप्रेस में सोमवार रात दो डिब्बों से कई यात्रियों का सामान गायब होने के मामले में डीआरएम ने जांच शुरू करा दी है। चोरी के साथ ही यात्रियों के हंगामे के दौरान करीब दो घंटे ट्रेन लेट होने के मामले को भी जांच में शामिल किया गया है।

बुधवार को जांच अधिकारियों ने कई कर्मचारियों के बयान लिए। जैसलमेर एक्सप्रेस के एस-5 व एस-6 कोच से कई यात्रियों का सामान चोरी हो गया था। ट्रेन के लखनऊ पहुंचने पर सोमवार रात डेढ़ बजे कई यात्रियों ने हंगामा किया था। इस मामले में डीआरएम जगदीप राय ने स्टेशन प्रबंधक एके दोहरे व आरपीएफ के सहायक सुरक्षा आयुक्त एसआर त्रिपाठी को जांच कमिटी में शामिल किया था।

कुछ यात्रियों का आरोप था कि वह जब खाने-पीने का सामान लेने के लिए चारबाग स्टेशन के प्लेटफार्म पर उतरे तो उस दौरान सामान चोरी हुआ था। जबकि जीआरपी व आरपीएफ के लोगों का मानना है कि ट्रेन के लखनऊ पहुंचने से पहले ही यात्रियों का सामान चोरी हो चुका था। रेलवे सुरक्षा बल ने सभी प्लेटफार्मों पर सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं।जांच से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि फुटेज देखने के बाद पता चलेगा कि कौन-कौन से लोग उस प्लेटफार्म पर सामान सहित उतरे थे और उनमें से हंगामा करने वाले यात्री कौन थे। आरपीएफ कंट्रोल में एक हफ्ते तक सीसीटीवी फुटेज आसानी से मिल सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें