गुरुवार, 27 मार्च 2014

"आप लोकसभा उम्मीदवार ने गुप्त मीटिंग के बहाने बुलाकर किया गैंगरेप"

गुना। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले प्रदेश में भी आम आदमी पार्टी (आप) पर अंगुलियां उठ गई। पार्टी की महिला विंग की पूर्व संयोजिका ने बुधवार को आप के 4 नेताओं पर दुष्कर्म का आरोप लगाया। इसमें गुना शिवपुरी लोकसभा से आप प्रत्याशी भी शामिल है। महिला ने बुधवार को कंपू पुलिस से शिकायत की कि चारों ने करीब एक साल पहले उसके साथ चाकू की नोंक पर कई बार दुष्कर्म किया। मंंुह खोलने पर हत्या की धमकी दी। पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल से महिला ने शिकायत करनी चाही, लेकिन बात नहीं कराई गई। महिला के आरोप से आप में खलबली मच गई है। इधर, पार्टी के चुनाव पर्यवेक्षक सहित कई कार्यक र्ता थाने पहुंचे और गैंगरेप की शिकायत को राजनीतिक रंजिश बताकर धरने पर बैठ गए। "आप लोकसभा उम्मीदवार ने गुप्त मीटिंग के बहाने बुलाकर किया गैंगरेप"

मीटिंग के बहाने बुलाया
कंपू टीआई दीनबंधु सिंह तोमर के मुताबिक शिंदे की छावनी निवासी महिला का आरोप है कि आप नेता श्ौलेन्द्र कुशवाह, अभिजीत बाघ, हिमांशु कुलश्रेष्ठ और मनुराज सक्सेना ने करीब एक साल पहले रात के वक्त उसे गुप्त मीटिंग के बहाने नयाबाजार स्थित पार्टी के दफ्तर में बुलाया। यहां चारों ने चाकू की नोंक पर उसके साथ गैंगरेप कर चुप रहने की धमकी दी। उसे डराकर चारों ने दिसंबर 2012 से जनवरी 2013 तक कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया। बचने के लिए महिला पार्टी और शहर छोडकर रायपुर मायके भाग गई। बुधवार को लौटी। पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देकर शिकायत पर मामले की जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।


भोपाल, दिल्ली से मिली नसीहत
महिला का कहना है उसने दुष्कर्म की शिकायत भोपाल में आप नेता अभय वर्मा, अक्षय हुंका से की। उसकी मदद करने की बजाए दोनों नेताओं ने उसे चुप रहने को कहा। अरविंद केजरीवाल को फोन कर घटना बताना चाही तो केजरीवाल के मीटिंग में होने का जवाब मिला।


मुझे धमका रहे हैं
पुलिस से शिकायत करने पर पार्टी के लोग मुझे चुप रहने की धमकी दे रहे हैं। थाने से मुझे बहला कर अगवा करने की कोशिश भी की गई। दिल्ली से भी लगातार चुप रहने की धमकियां मिल रही हैं। मैंने पुलिस को पूरी घटना बताई है। दुष्कर्मियों पर कार्रवाई चाहती हूं।
पीडित महिला


जांच के बाद होगी कार्रवाई
सुप्रीम कोर्ट का 12 नवंबर 2013 का आदेश है दुष्कर्म के किसी मामले की शिकायत तीन महीने बाद आती है तो उसकी जांच कर कार्रवाई की जाए। महिला ने घटना करीब एक साल पुरानी बताई है। पुलिस मामले की जांच कर वैधानिक कार्रवाई करेगी।
वीरेन्द्र जैन, एएसपी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें