गुरुवार, 20 मार्च 2014

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 50 और उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट



कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों की चौथी लिस्‍ट जारी की. इस सूची में 50 उम्‍मीदवारों के नाम हैं वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे. चिदंबरम के बेटे कार्तिक को शिवगंगा से टिकट दिया गया है. पी चिदंबरम फिलहाल इसी सीट से सांसद हैं. कांग्रेस ने इस बार मणिशंकर अय्यर को भी चुनाव में उतारा है. हालांकि, वाराणसी सीट से किसे उम्‍मीदवार बनाया जाए, पार्टी अभी तक फैसला नहीं कर पाई है.
वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम
विदिशा से दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्‍मण को टिकट दिया गया है. पटना साहिब से कुणाल सिंह जबकि गोपालगंज से पूर्णमासी राम कांग्रेस के प्रत्‍याशी होंगे. कांग्रेस ने पश्चिम दिल्‍ली सीट से इस बार भी महाबल मिश्रा को टिकट दिया है. दक्षिण दिल्‍ली से रमेश कुमार पार्टी के उम्‍मीदवार होंगे. यूपी में सम्‍भल से आचार्य प्रमोद कृष्‍णन जबकि बिहार में हाजीपुर से संजीव टोनी कांग्रेस के उम्‍मीदवार होंगे.

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री गुलाम नबी आजाद लाल सिंह की जगह उधमपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे जबकि जम्‍मू से मदन लाल शर्मा पार्टी के उम्‍मीदवार होंगे. कांग्रेस नेता किरीट पटेल गांधीनगर सीट पर बीजेपी नेता लालकृष्‍ण आडवाणी को चुनौती देंगे. अमरेली से वीरजी भाई ठुमर जबकि पंचमहाल से परांजय सिंह परमार की जगह पर राम सिंह परमार को टिकट दिया गया है.

देखें पूरी लिस्ट...





 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें