मंगलवार, 25 मार्च 2014

जसवंत सिंह के पास हैं 3 अरबी घोड़े और 51 गाय

जसवंत सिंह के पास हैं 3 अरबी घोड़े और 51 गाय

बाड़मेर   बीजेपी से टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर बाड़मेर संसदीय सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल करने वाले जसवंत सिंह के पास तीन अरबी घोड़ों और 51 थारपारकर गायों सहित करीब सात करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति है। पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह की ओर से नामांकन पत्र में चल और अचल संपत्ति के बारे में यह जानकारी दी गई है।
Jaswant-Singh
शपथ पत्र के मुताबिक सिंह के पास एक ट्रैक्टर, एक फिएट, एक टाटा सफारी और एक टाटा मेरिना कार है और उनकी पत्नि के पास दो टोयटा इन्नोवा के सहित तीन गाड़ियां हैं। निर्वाचन विभाग के सूत्रों के मुताबिक निर्दलीय उम्मीदवार जसवंत सिंह के पास 49,83,510.08 रुपए कीमत की चल संपत्ति है जिसमें से 51,570 रुपए नकदी है। अचल संपत्ति की कीमत 6,14,50,000 रुपए है। उनकी पत्नि शीतल कुमारी के पास 77,56,480.17 रुपए की चल संपत्ति और 3,62,35,000 रुपए की अचल संपत्ति है।

पूर्व विदेश मंत्री के पास 51 थारपारकर गाय जैसलमेर में और बाडमेर में हैं। तीन अरबी घोडे़ (उनमें से दो सऊदी अरब के राजकुमार ने भेंट किया था जबकि एक का जन्म भारत में हुआ है) हैं, जिनकी कीमत क्रमशः तीन लाख चालीस हजार और तीन लाख रुपए हैं। शपथ पत्र के मुताबिक सिंह और उनकी पत्नी पर कोई लेनदारी नहीं है।

76 साल के पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह ने बीजेपी की ओर से टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया है। बीजेपी ने अपने सीनियर नेता जसवंत के अनुरोध को दरकिनार करते हुए कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए पूर्व सांसद कर्नल सोनाराम को बाड़मेर से टिकट दिया। इसी वजह से सिंह ने यह कदम उठाया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें