शनिवार, 22 फ़रवरी 2014

दुनिया की कोई शक्ति हमारी जमीन नहीं हड़प सकती : मोदी

ईटानगर। आम चुनावों से पहले उत्तर पूर्व राज्यों में रैली को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को अरूणाचल प्रदेश में नीडो तानियम की मौत का मुद्दा उठाया। दुनिया की कोई शक्ति हमारी जमीन नहीं हड़प सकती : मोदी
पासीघाट में रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि वह बहुत दुख के साथ अरूणाचल प्रदेश आए हैं क्योंकि प्रदेश के एक लाल की हत्या पिछले महीने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कर दी गई थी। उन्होेंने कहा कि मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं की नीदो के परिवार को इस दुध से निपटने के लिए ताकत दे।

उत्तर पूर्व के मतदाताओं के बीच अपनी पकड़ बनाने के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों की रगों मे जो खून दौड़ता है, वही खून उनकी रगों में भी दौड़ता है।

1962 में भारत-चीन के बीच हुए युद्ध का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि अरूणाचल के लोग चीन के दबाव में नहीं आए और "जय हिंद" की पुकार यहां गूंजती है। उन्होंने अरूणाचल के लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि चीन की धमकियों के बावजूद यहां के लोग डरे नहीं और उनका डटकर सामना किया। दुनिया की कोई ताकत हमारी जमीन नहीं हड़प सकती।

विकास के मुद्दे पर बोलते हुए मोदी ने कहा कि विकास को लेकर गंभीर हैं और वह इसी पर ध्यान देंगे न की वंशवाद, जातिवाद और भाई भतीजावाद पर।

उत्तर पूर्व राज्यो में विकास पर जोर देते हुए मोदी ने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा ने विकास के मॉडल को अपनाया है और इसी मुद्दे को लेकर वह आगे चलती रहेगी।

मोदी ने जोर देकर कहा कि भाजपा का चुनाव चिन्ह "कमल" उत्तर पूर्व राज्यों मे चमकेगा और इस क्षेत्र में विकास होगा। युवाओं को पार्टी की ओर आकर्षित करते हुए मोदी ने पूछा की यहां युवा नाखुश क्यो है और रोजगार के लिए उन्हें अपना राज्य छोड़कर बाहर जाने की क्या जरूरत है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें