BNT

BNT

उदयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि राजस्थान विकास के मामले में देश के किसी भी राज्य से पीछे नहीं है।
राजे ने कहा कि आमजन के सहयोग से प्रदेश को और आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

उन्होंने ने यहां राजस्थान की अति महत्वाकांक्षी योजना मेगा हाउसिंग आवास योजना के शिलान्यास समारोह में संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान विकास के मामले में गुजरात, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ अथवा दिल्ली सहित किसी से कम नहीं हैं और नए राजस्थान का सपना सभी मिल बैठकर पूरा करेंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार को विरासत में वित्तीय ढांचा अच्छा नहीं मिला है, इसको समझने में सरकार को दो महीने का समय लगा है। पिछली सरकार ने अंतिम छह माह में आनन-फानन में जिस तरह से पैसा लुटाया उससे सरकार का वित्तीय ढांचा बिगड़ गया हैं।

राजे ने कहा कि राज्य में कोई भी संविदा कर्मचारी संगठन अथवा अन्य किसी भी संगठन को सड़क पर आने से पहले एक बार सरकार से वार्ता अवश्य करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार सभी वर्ग को संतुष्ट करने का प्रयास करेगी इसके लिए थोड़ा धीरज रखने की जरूरत हैं।

उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता ने हमें 200 में से 163 विधानसभा सीटें जीताकर हमें नतमस्तक कर दिया हैं। अब हमारा कर्तव्य बनता हैं कि जनता के विश्वास पर खरे उतरें। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार द्वारा आमजन के लिए चलाई गई कल्याणकारी योजनाओं को बंद नहीं किया जाएगा लेकिन उसकी समीक्षा की जाएगी और उसका लाभ अधिकाधिक जरू रतमंद तक पहुंचे इसके लिए हम सभी मिलकर काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार किसी भी पार्टी की नहीं होती हैं सरकार के वल सरकार होती हैं। राजे ने कहा कि सरकार ने प्रशासन आपके द्वार योजना प्रारंभ की हैं तथा जिसकी शरू आत भरतपुर संभाग से शरू की जा चुकी हैं तथा राज्य के सभी सातों संभाग में शहरों एवं गांवों में जाकर जाकर आमजन की समस्याओं से रू बरू होंगे।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

 
Top