शुक्रवार, 21 फ़रवरी 2014

कातिलाना हुआ साली का प्रेम, हत्या के बाद सुसाइड

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में युवक ने अवैध संबंधों के चलते पत्नी और दो मासूम बच्चों की हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी ने आत्महत्या कर ली। मृतक का अपनी अपनी साली से अवैध संबंध था। साली द्वारा बीवी-बच्चों को छोड़ने का दबाव बनाने के बाद युवक ने घटना को अंजाम दिया। घटना गुरूवार रात 3 से 3.30 बजे की है। युवक ने खुदकुशी से पहले खुद ही फोन कर पुलिस को घटना की सूचना दी और बताया कि कुछ ही देर में वह खुद भी मरने जा रहा है। कातिलाना हुआ साली का प्रेम, हत्या के बाद सुसाइड
"मैंने पत्नी और बच्चों को मार दिया"
गुरूवार रात 3.15 बजे कंट्रोल रूम में एक फोन कॉल आया। कंट्रोल रूम में तैनात पुलिसकर्मी द्वारा कॉल रिसीव करते ही सामने से कंपकपाती हुई आवाज आई। कॉलर ने बताया कि वह पंडरी ताजनगर से बात कर रहा है और उसका नाम अल्ताफ कुरैशी है। अल्ताफ ने बताया कि उसने अपनी पत्नी व दो बच्चों की हत्या कर दी है। अब वह खुदकुशी करने जा रहा है। पुलिसकर्मी उससे कुछ पूछ पाता इससे पहले ही कॉल कट गया। तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना सिविल लाइंस थाना में दी गई। साथ ही ड्यूटी पर मौजूद जोनल अधिकारियों को इसकी सूचना प्वॉइंट पर दी गई।

सिविल लाइंस थाना का स्टॉफ व जोनल अधिकारी सूचना मिलते ही अल्ताफ कुरैशी के बताए पते की ओर दौड़े। लगभग आधे घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस को अल्ताफ का घर मिला। पुलिस जब वहां पहुंची तो अल्ताफ कुरैशी फांसी पर झूलता मिला। नीचे उसकी पत्नी जाहिदा बेगम, बेटे सद्दाम कुरैशी एवं बेटी अंजूम की लाशें पड़ी थी। परिवार यहां उमीद खान के मकान में किराए से रहता था। अल्ताफ पंडरी कपड़ा मार्केट में काम करता था।

निकाह करने का दबाव बना रही थी साली"
पुलिस की छानबीन के दौरान घर के लॉकर तीन पेज का एक सुसाइड नोट मिला। सुसाइड नोट अल्ताफ द्वारा लिखा बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक अल्ताफ ने अपने सुसाइड नोट में अपनी साली से बीते दो वर्ष से संबंध की बात लिखी है। उसमें लिखा गया है कि उसकी साली निकाह करने और अपने साथ रहने का दबाव बना रही है। बीवी व बच्चों को छोड़ने का दबाव साली द्वारा बनाया जा रहा है।

इससे वह मानसिक रूप से परेशान है। अब उसे सिर्फ खुदकुशी का रास्ता नजर आ रहा है। अल्ताफ ने यह बात अपनी बीवी जाहिदा को बताई तो बीवी ने अल्ताफ को खुदकुशी से पहले परिवार को मार डालने की गुजारिश की। पुलिस सुसाइड नोट की सच्चाई की तप्तीश में जुट गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें