शुक्रवार, 21 फ़रवरी 2014

सैकेंड ग्रेड परीक्षा: 4 लाख में बिका पेपर, 13 गिरफ्तार

जोधपुर। द्वितीय श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा पहले ही दिन विवादों के घेरे में आ गई। जोधपुर में परीक्षा का पेपर लीक करने की जानकारी है। इसके अलावा प्रदेश के अन्य हिस्सों से भी नकल और फर्जी परीक्षार्थियों के पकड़े जाने की खबरें हैं। जोधपुर पुलिस ने पेपर लीक करने के मामले में 13 जनों को गिरफ्तार किया गया। इसमें दो सरकारी अध्यापक, दो बाल अपचारी और एक महिला भी शामिल हैं। सैकेंड ग्रेड परीक्षा: 4 लाख में बिका पेपर, 13 गिरफ्तार
पुलिस ने बताया कि जोधपुर में दो परीक्षा केन्द्रों से पेपर लीक होने की जानकारी मिली। पुलिस ने जांच की तो हाउसिंग बोर्ड के पास स्थित प्रतिभा सीनियर सैकंडरी स्कूल और झालामंड सर्किल स्थित एसआर स्कूल से 13 लोगों को हिरासत में लिया गया। इनके पास से 16 लाख रूपये भी बरामद किए गए।

पुलिस ने बताया कि इन्होंने परीक्षा शुरू होने से पहले ही पेपर का लिफाफा खोल लिया और पेपर को वाट्स अप पर जारी कर दिया। एक पेपर के लिए 3-4 लाख रूपये में सौदा किया गया। आरोपियों के पास से 47 मोबाइल बरामद किए गए। इस मामले में मुख्य आरोपी मोहन विश्नोई फरार है और उसकी तलाश की जा रही है।

आरपीएससी ने किया इनकार
हालांकि आरपीएससी ने पेपर लीक होने से मना किया है। आरपीएससी ने कहाकि नकल के मामले जरूर सामने आए हैं लेकिन लीक की बात गलत है।

वहीं जैसलमेर मे भी दो नकलची पकड़े गए। इनमें से एक आरोपी ब्लूटूथ के जरिए नकल कर रहा था। वहीं दूसरा पेपर किसी और को देने के प्रयास के दौरान पकड़ा गया। इसके अलावा उदयपुर में भी एक फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा गया।

ेजानकारी के अनुसार जैसलमेर के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान परीक्षा केन्द्र में द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा चल रही थी। पहली पारी मे परीक्षार्थी सोहनराम विश्नोई को ब्लूटूथ से नकल करते हुए पकड़ा। वहीं अमर शहीद सागरमल गोपा स्कूल परीक्षा केन्द्र में भी एक नकलची पकड़ा गया। यहां पर परीक्षार्थी मगराजसिंह लघुशंका के बहाने परीक्षा का पेपर बाहर किसी छात्र को देने की कोशिश कर रहा था। दोनो आरोपी परीक्षार्थियो के खिलाफ पुलिस मे मामला दर्ज कराया गया है।

दूसरी ओर उदयपुर के सूरजपोल थाना इलाके में परीक्षा के दौरान फर्जी परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी किसी और की स्थान पर परीक्षा दे रहा था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें