BNT

BNT

चंडीगढ़। पंजाब के दो मंत्रियों पर लाखों डॉलर मूल्य के मादक पदार्थो के अंतरराष्ट्रीय व्यापार में कथित रूप से शामिल होने का आरोप है। आरोपियों में से एक मंत्री शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष और पंजाब के कद्दावर उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल का करीबी रिश्तेदार है।पंजाब : 2 मंत्री मादक पदार्थो के व्यापार में संलिप्त!
प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मादक पदार्थो के व्यापार की हालिया जांच में पकड़े गए प्रमुख अपराधी जगदीश सिंह भोला ने पूछताछ में पंजाब के राजस्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया और कारावास मंत्री स्वरण सिंह फिल्लौर के मादक पदार्थो के व्यापार से जुड़े होने का खुलासा किया है। भोला ने जांच अधिकारियों को बताया कि फिल्लौर के बेटे दमनवीर सिंह ने उसे सिंथेटिक मादक पदार्थ के धंधे में मदद की थी।

हालांकि मजीठिया और फिल्लौर ने आरोप लगाया है कि यह कांग्रेस की राजनीतिक बदले की भावना का नतीजा है, लेकिन प्रवर्तन निदेशालय भोला द्वारा किए गए ताजा खुलासे के बाद दोनों नेताओं को पूछताछ के लिए बुला सकता है। पंजाब में इस संभावना से नया विवाद खड़ा हो गया है।

यदि मंत्रियों से पूछताछ की जाती है तो यह प्रकाश सिंह बादल सरकार के लिए बेहद शर्मिदगी की बात होगी।

मजीठिया रिश्ते में सुखबीर सिंह बादल के साले हैं। उनकी बहन और बठिंडा से सांसद हरशिमरत बादल की शादी उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के साथ हुई है। मजीठिया यूथ अकाली दल के अध्यक्ष भी हैं और पंजाब की सत्तारूढ़ पार्टी के कद्दावर नेता माने जाते हैं।

भोला ने प्रवर्तन निदेशालय को सौंपे गए लिखित बयान में कहा है कि पंजाब पुलिस के पुलिस उप-अधीक्षक (डीएसपी) और एक पूर्व अंतर्राष्ट्रीय पदक विजेता कुश्तीबाज ने दावा किया था कि मजीठिया और दमनवीर ने पंजाब और हिमाचल प्रदेश में कथित रूप से उसे सिंथेटिक रसायनों की खरीद और दवादुकानों के मालिकों से सांठ-गांठ में मदद की थी।

पंजाब पुलिस के मुताबिक भोला पंजाब से संचालित लाखों के मादक पदार्थो के अवैध व्यापार और तस्करी का मुख्य अपराधी है उसकी पहुंच विदेशों तक है।

0 टिप्पणियाँ:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

 
Top