शनिवार, 1 फ़रवरी 2014

बॉयफ्रेंड से झगड़ा,12 घंटे पुलिस का पहरा

जयपुर। एक लड़की ने अपने बॉयफ्रेंड से झगड़े के बाद इतना बड़ा हंगामा खड़ा कर दिया कि जयपुर पुलिस को उसे करीब 12 घंटे कड़ी सुरक्षा में रखना पड़ा। तीन लेडी पुलिस कांस्टेबल उसके साथ रही और आखिर मामला कोर्ट में निपटा तो पुलिस ने राहत की सांस ली।
जानकारी के अनुसार जवाहर सर्किल थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक युवती ने जमकर हंगामा किया। आत्महत्या करने को उतारू इस युवती को बचाने में पुलिस पूरे दिन लगी रही। करीब 12 घंटे तक पुलिस युवती के इर्द-गिर्द रही। दरअसल, शुक्रवार सुबह पुलिस कंट्रोल रूम में एक लड़की ने फोन करके सूचना दी कि उसकी अपने दोस्त से नोंक-झोंक हो गई है और वह आत्महत्या कर रही है। इसी के बाद ये नाटकीय घटनाक्रम शुरू हुआ।

पुलिस ने ढूंढ़ा, समझाया तो भागी

युवती ने अपना पता भी नहीं बताया। पुलिस ने नंबर ट्रेस कर जवाहर सर्किल थाना पुलिस को सूचना दी। पुलिस मालवीय नगर स्थित सेक्टर 6 पहुंची तो 24 वष्ाीüय युवती ने जमकर हंगामा किया। पुलिस के समझाने पर वह भाग गई, पुलिस उसका पीछा करती रही।

धारा 151 के तहत कार्रवाई

समझाइश नहीं होने पर पुलिस उसे धारा 151 लगाकर थाने ले लाई, जहां भी युवती ने जमकर हंगामा किया। जवाहर सर्किल इंस्पेक्टर रोहिताश्व देवंदा ने बताया कि युवती ने सुबह साढ़े सात बजे कंट्रोल रूम को फोन किया था। नौ बजे तक हम उसे थाने पर ले आए थे और उसे समझा रहे थे। इस बीच उसने पर्स से ब्लेड निकाली और अपनी कलाई काट ली।

खून में लथपथ पहुंचाया अस्पताल

खून से लथपथ हालत में उसे जयपुरिया अस्पताल लेकर गए, जहां पर वह डॉक्टरों से भी उलझ गई और उपचार लेने से मना कर दिया। देवंदा ने बताया कि शाम को युवती को कोर्ट में पेश किया। जमानत के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। युवती के तेवर देख तीन महिला कांस्टेबलों को उसे संभालने में लगाया।

दुष्कर्म के दर्जनभर मामले दर्ज

पुलिस के अन ुसार बार-बार बलात्कार की शिकार होने वाली यह लड़की मूलत: कोलकाता की है और फिलहाल जयपुर के वैशाली नगर में रह रही है। उसने अलग-अलग थानों में दुष्कर्म के एक दर्जन मामले दर्ज करवा रखे हैं और सभी में राजीनामा भी कर चुकी है। हाल ही में उसने जवाहर सर्किल में भी मामला दर्ज करवाया था और उसमें भी राजीनामा करवाया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें