शुक्रवार, 3 जनवरी 2014

आप में शामिल होंगे गुजरात की मंत्री के पति

गांधीनगर। गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की खास और गुजरात की राजस्व मंत्री आनंदीबेन पटेल के पति मफतलाल पटेल आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ने जा रहे हैं। आनंदीबेन पटेल नरेंद्र मोदी की खास है। कई शिक्षाविदों और बुदि्धजीवियों के साथ पटेल ने आप के बड़े नेताओं से मुलाकात करके पार्टी से जुड़ने की इच्छा जाहिर की। उन्होंने मोदी के भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने की बात कही। आप में शामिल होंगे गुजरात की मंत्री के पति

मोदी के खिलाफ जंग
एक अंग्रेजी समाचार पत्र से बातचीत करते हुए पटेल ने बताया कि मोदी के खिलाफ लड़ने के लिए आप एक अच्छा प्लेटफॉर्म है। पूर्व कॉलेज प्रिंसिपल पटेल ने संकेत दिए हैं कि वे अगले सप्ताह आप पार्टी से जुड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि वे केवल चुनाव लड़ने के लिए आप ज्वाइन नहीं करेंगे बल्की राजनीति में गंदगी को साफ करना चाहते हैं। साथ ही कहा कि उन्होंने अपने मित्रों के समूह से बातचीत की है जो कि आप के अच्छे प्रदर्शन से खासे प्रभावित हुए हैं।


कौन हैं मफतलाल पटेल
50 वर्षीय गांधीवादी पटेल मफतभाई के नाम से जाने जाते हैं। इन्होंने करीब 50 साल पहले आनंदीबेन से शादी की थी। लेकिन अभी करीब 20 साल से दोनों अलग-अलग रह रहे हैं। इनके बीच अनबन 1985 में तब शुरू हुई जब उनकी कॉलेज प्रिंसिपल पत्नी आनंदीबेन को मोदी भाजपा में ले आए थे। मफतलाल अनेकों बार अटल बिहारी वाजपेयी और लाल कृष्ण आडवाणी को कई बार पत्र लिखकर शिकायत की थी कि उनकी पत्नी पर मोदी का प्रभाव बढ़ रहा है। इतना ही नहीं मफतभाई ने पिछले विधानसभा चुनाव में आनंदीबेन के खिलाफ अभियान भी चलाया था।

दो साल पहले उन्होंने एक व्यांगात्मक पत्र लिखकर मुख्यमंत्री मोदी को शर्मिंदा करने की कोशिश भी की थी। उन्होंने पत्र में मोदी को संबोधित करते हुए कहा कि वे आनंदीबेन से उसे एक हजार डॉलर यूएसए जाने के लिए उधार दे दें। हालांकि मोदी ने मफतलाल को किसी तरह का कोई जवाब नहीं दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें