मंगलवार, 28 जनवरी 2014

फेसबुक पर चढ़ा प्यार परवान,अमेरिकी मैम पहुंची हरियाणा,रचाया ब्याह

हरियाणा:यूं तो लोग प्यार में जीने मरने की कसम सभी खाते हैं मगर बहुत से लोग शादी के बाद इस संबंध पर खरे नहीं उतर पाते. लेकिन एक विदेशी महिला फेसबुक के प्यार में परवान चढ़े इश्‍क में इतना रम गयी है कि वो अपने ऐशो-आराम भरी जिंदगी छोड़कर आज भारत में ग्रामीण परिवेश में रह रही है. हरियाणा के पानीपत के छोटे से गांव में एड्रियान बिलकुल उसी तरह से रह रही हैं जैसे बाकी के गांव वाले रहते हैं. 41 वर्षीय एड्रियाना पेरल पिछले साल अगस्‍त में उस लड़के से मिलने कैलिफोर्निया से भारत आ पहुंची, जिससे उसकी मुलाकात फेसबुक के जरिए हुई थी. clip
फेसबुक पर ही दोनों की दोस्‍ती परवान चढ़ी. भारत आने के दो महीने बाद एड्रियाना ने अपने 25 वर्षीय प्रेमी मुकेश कुमार से ब्‍याह रचा लिया. एड्रियाना ने सिर्फ शादी ही नहीं की बल्कि वो मुकेश के परिवार में पूरी तरह रच बस गई हैं. कैलिफोर्निया में अपने दोस्‍तों के साथ पार्टी करने वाली, बेटी लूसी के साथ खूब शॉपिंग करने वाली और जिम जाने वाली एड्रियाना अब अपने ससुराल में झाड़ू लगाती हैं, खाना बनाती है और खेतों में भी काम करती हैं. जिंदगी में आए इस बड़े बदलाव से एड्रियाना बेहद खुश हैं. कैलिफोर्निया के एक एक्‍यूपंक्‍चर सेंटर में बतौर रिसेप्‍शनिस्‍ट काम कर चुकीं एड्रियाना कहती हैं, 'मुझे यहां मुकेश के साथ बहुत अच्‍छा लग रहा है. मैं इसके बदले दुनिया की कोई भी चीज कुर्बान कर सकती हूं'.

एड्रियाना कहती हैं कि अमेरिका में उनके कई सारे अफेयर रहे हैं, लेकिन उन्‍हें कभी सच्‍चा प्‍यार नहीं मिला. उन्‍होंने पिछले साल फरवरी में अपने से 16 साल छोटे मुकेश से फेसबुक के जरिए बातचीत करनी शुरू की. धीरे-धीरे दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए. बाद में मुकेश और एड्रियाना की शादी नवंबर 2013 में पूरे हिंदू रीति-रिवाजों के साथ हुई. मुकेश टूटी-फूटी अंग्रेजी बोल लेते हैं और उनका कहना है, 'एड्रियाना एक अच्‍छी पत्‍नी हैं'. वो हमेशा घर के कामों में लगी रहती हैं और जब मेरी मां बर्तन धोती है वो कहती हैं, 'नहीं मैं करूंगी. ये मेरा काम है'. मैं एड्रियाना के साथ घर बसाकर बेहद खुश हूं. यह सच्‍चा प्‍यार है'.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें