गुरुवार, 30 जनवरी 2014

पहले सोनपपड़ी खाई और फिर ट्रेन से बाइक उड़ाई



सवाईमाधोपुर। फिल्मों में चलती ट्रेन में चोरी के दृश्य आपने कई बार देखे होंगे। लेकिन हकीकत में कुछ ऎसा ही हुआ राजस्थान के सवाईमाधोपुर में। हालांकि इन चोरों की कहानी फिल्मी स्क्रिप्ट नहीं थी और वे जल्द ही पकड़े गए। दोनों युवकों को सवाईमाधोपुर की मानटाउन थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और बाइक भी बरामद कर ली। पहले सोनपपड़ी खाई और फिर ट्रेन से बाइक उड़ाई
कंुदी तोड़ी और लगेज रूम में घुसे
मानटाउन थानाधिकारी सुमेर सिंह इंदा ने बताया कि 28 जनवरी को जोधपुर-भोपाल टे्रन शाम करीब पांच बजे जयपुर से रवाना हुई थी। दोनों आरोपी ट्रेन में जयपुर के सांगानेर स्टेशन से सवार हुए। उन्होंने टे्रन के एसएलआर कोच की सील तोड़ दी और कुंदी खोलकर उसमें घुस गए। डिब्बे में लगेज का सामान रखा हुआ था। इनमें मोटरसाइकिल समेत सोन पपड़ी के चार पीपे भी रखे हुए थे।

पहले खाई सोन पपड़ी
दोनों ने पहले वहां रखे सोन पपड़ी के पीपे को खोला और सोनपपड़ी खाई। रात करीब पौने नौ बजे सवाईमाधोपुर के निकट देवपुरा स्टेशन पहुंचने के दौरान टे्रन धीमी हुई थी। इस दौरान आरोपितों ने वहां रखी बाइक को सरसों के खेतों में फेंक दिया। सोन पपड़ी के पीपे भी एक-एक कर फेंक दिए। बाद में वे भी उतर गए।

पेट्रोल भराने गए तो पकड़ में आए
थानाधिकारी ने बताया कि लगेज में जब वाहन रखा जाता है तो उसमें पेट्रोल खाली होता है। आरोपी बाइक का लॉक तोड़कर पैदल ही उसे लेकर देवपुरा स्टेशन से रवाना हो गए। वे रात करीब दो बजे बजरिया में एक पेट्रोप पम्प पर पेट्रोल भराने पहुंचे। इस दौरान गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों ने उन्हें देखा। पूछताछ की तो वे सही जवाब नहीं दे पाए। शक के आधार पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया।

इसके बाद पूरे मामले का खुलासा हो गया। मामले में लेखराज मीणा और बनवारी नाथ निवासी जिला टोंक को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा सोन पपड़ी के पीपे भी जब्त किए। मामला आरपीएफ का होने से जयपुर आरपीएफ थाने के इंचार्ज रणवीर सिंह भी यहां पहुंच गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें