बुधवार, 29 जनवरी 2014

तेजी से हों आमजन के कार्य'कलेक्टर ने किया अनेक स्थानों का दौरा


तेजी से हों आमजन के कार्य'कलेक्टर ने किया अनेक स्थानों का दौरा



 डीडवाना जिला कलेक्टर डॉ. वीणा प्रधान ने मंगलवार को शहर के तहसील कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विभागीय व्यवस्थाओं के साथ ही साफ-सफाई का भी जायजा लिया। मंगलवार की शाम को यहां पहुंची डॉ. प्रधान तहसील कार्यालय के हर कमरे में पहुंची और कर्मचारियों की कार्य दक्षता व कार्यप्रणाली को परखा।

उन्होंने कर्मचारियों को आमजन से जुड़े कार्यों को त्वरित गति से करने के साथ ही कार्यालय में आने वाले हर व्यक्ति व फरियादी की बात को ध्यानपूर्वक सुनने तथा उसे संतोषजनक जवाब देने के निर्देश दिए। इस मौके पर उपखंड अधिकारी आरएन शर्मा, उप पुलिस अधीक्षक अर्जुनराम, तहसीलदार श्योराम वर्मा भी मौजूद थे। कलेक्टर के दौरे के दौरान कई लोगों ने ज्ञापन देकर गट्टाणियों की बगीची की भूमि को नगरपालिका द्वारा रेगर समाज को आवंटित करने पर कड़ा एतराज जताया। इसके अलावा श्रमिक नेता रामनिवास शर्मा व नृसिंह मंदिर के पुजारी मनोज ने भी ज्ञापन देकर बताया कि नृसिंह मंदिर की श्मशान भूमि पर कुछ भूमाफिया अवैध रूप से कब्जा करके प्लाटिंग कर रहे हैं।
कुचामन सिटी. जिला कलेक्टर डॉ. वीणा प्रधान ने जवाहर नवोदय विद्यालय का निरीक्षण कर बैठक ली। कलेक्टर व नवोदय विद्यालय संचालन समिति की पदेन अध्यक्ष डॉ. वीणा प्रधान नवोदय पहुंचने पर एनसीसी कैडेट्स ने उनका स्वागत किया। तत्पश्चात प्रधान ने पुस्तकालय पहुंचकर यहां की व्यवस्थाओं को देखा व पुस्तकों की उपलब्धता की जानकारी प्राप्त की। निरीक्षण के पश्चात कलेक्टर की अध्यक्षता में स्कूल संचालन समिति की बैठक हुई।
उपखंड अधिकारी सतवीर यादव, तहसीलदार बाबूलाल जाट, जलदाय विभाग के एईएन दाऊद अली खान, खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी दिनेश शर्मा, प्राचार्य महेंद्र चौधरी, पवन शर्मा, वीणा त्रिवेदी आदि उपस्थित रहे।
इसी प्रकार गौ पुत्र सेना ने मंगलवार को कलक्टर से मिलकर शहर में आवारा विचरण करने वाले गोवंश की सारसंभाल के लिए उनके मालिक पशुपालकों को पाबंद करने का आग्रह किया हैं।
परबतसर. कलेक्टर डॉ. वीणा प्रधान ने मंगलवार को सुबह 9.30 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में निशुल्क दवाओं, लेबोरेटरी, वार्डों का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने वार्ड में भर्ती एक विवाहिता की शारीरिक कमजोरी पर उसके पति को पत्नी के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहकर संपूर्ण इलाज करवाने की बात कही। दौरे के दौरान अस्पताल के बरामदे की पट्टियां क्षतिग्रस्त होने की जानकारी एसडीएम जगदीशप्रसाद गौड़ ने कलेक्टर को दी। इस पर बरामदे की मरम्मत के बारे में उनसे चर्चा की।
डॉ. प्रधान ने अस्पताल की सुविधाओं के बारे में उपस्थितजनों से राय मांगी। इस पर व्यापार मंडल अध्यक्ष रामस्वरूप मोदी, छगनलाल चौधरी ने बताया कि चिकित्सकों के रिक्त पद भरे जाएं तथा अस्पताल में अस्थि रोग विशेषज्ञ लगाकर हड्डी वार्ड खोला जाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें