शुक्रवार, 3 जनवरी 2014

फरियादी से मांगी रिश्वत, एसीबी टीम को देख भागा हैड कांस्टेबल


फरियादी से मांगी रिश्वत, एसीबी टीम को देख भागा हैड कांस्टेबल

बाड़मेर  पुलिस थाना चौहटन के हैड कांस्टेबल ने मामला दर्ज करने की एवज में फरियादी से चार हजार रुपए की रिश्वत की मांग रखी। इस संबंध में फरियादी ने एसीबी बाड़मेर में शिकायत दर्ज करवाई। रिश्वत का सत्यापन होने पर एसीबी टीम पुलिस थाना चौहटन पहुंची। टीम की भनक लगते ही हैड कांस्टेबल ने फरियादी को हवालात में डालकर स्वयं भाग छूटा।

एसीबी बाड़मेर के डीएसपी विजयसिंह ने बताया कि फरियादी श्रवण कुमार व कमला देवी पत्नी हनुमानराम निवासी तरड़ो का तला बिसारणिया ने 30 दिसंबर को शिकायत दर्ज करवाई कि पुलिस थाना चौहटन में मामला दर्ज करने के लिए रिपोर्ट पेश करने पर हैड कांस्टेबल खुमाराम रिश्वत की मांग कर रहा है। इस पर पहले रिश्वत की मांग संबंधित शिकायत का सत्यापन करवाया गया। इसके बाद गुरुवार को टीम पुलिस थाना पहुंची। फरियादी श्रवण व कमला देवी ने हैड कांस्टेबल को पैसे देने चाहे लेकिन उसे पहले से एसीबी की भनक लग चुकी थी। इस पर हैड कांस्टेबल ने श्रवण को हवालात में बंद कर दिया। इसके बाद वह स्वयं मौके से भाग छूटा। एसीबी टीम देर रात तक इंतजार करती रही। लेकिन हैड कांस्टेबल नहीं लौटा। रिश्वत मांगने के संबंध में मामला दर्ज कर एसीबी ने जांच शुरू की।


बिसारणिया डीलर पर आरोप आरटीआई कार्यकर्ता है श्रवण
चौहटन पुलिस थाने का मामला, मामला दर्ज करने की एवज में मांगे चार हजार रुपए, हैड कांस्टेबल के खिलाफ दर्ज होगा मामला

आरटीआई कार्यकर्ता श्रवण कुमार के अनुसार उचित मूल्य की दुकान बिसारणिया में राशन वितरण में अनियमितताएं बरतने के संबंध में सूचना के अधिकार से सूचनाएं मांगने के बाद डीलर उदयसिंह ने उसके खिलाफ झूठे मामले दर्ज करवाकर परेशान किया। वे उसके परिवार के सदस्यों को प्रताडि़त कर रहा है। 30 दिसंबर को घर पर मारपीट करने आए लोग भी डीलर के व्यक्ति थे।

तरड़ो का तला निवासी श्रवण कुमार ने बताया कि 30 दिसंबर को रामाराम पुत्र हनुमानराम, जगदीश पुत्र हनुमानराम, नरपत पुत्र पूनमाराम जाट ने उसके घर में प्रवेश कर उसकी भाभी कमला देवी के साथ मारपीट की। साथ ही गाली गलौच करते हुए अभद्र व्यवहार किया। इस संबंध में मामला दर्ज करने के लिए पुलिस थाना चौहटन में रिपोर्ट देने पर हैड कांस्टेबल ने कहा कि चार हजार रुपए देने के बाद ही मामला दर्ज होगा। इस पर उसने एसीबी में शिकायत दर्ज करवाई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें