शुक्रवार, 3 जनवरी 2014

बलात्कार से प्रेगनेंट नाबालिग की मौत

ठाणे। ठाणे जिले के विक्रमगढ़ इलाके में एक रिश्तेदार द्वारा कथित रूप से दुष्कर्म किए जाने के बाद गर्भवती हुई 15 वर्षीय आदिवासी लड़की की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई।
विक्रमगढ़ के सहायक पुलिस निरीक्षक आर बी म्हामुंकर ने शुक्रवार को बताया कि विक्रमगढ़ शहर के नवल पाड़ा इलाके में रहने वाली इस लड़की ने बुधवार की रात पेट में तेज दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद परिवार ने उसे स्थानीय सार्वजनिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।

लड़की ने पेट में दर्द महसूस होने के बाद अपनी दादी को अपनी हालत के बारे में बताया था, जिसके बाद ही परिवार को पता चला कि एक रिश्तेदार ने उसके साथ दुष्कर्म किया है। लड़की की हालत बिगड़ती देख गुरूवार देर रात उसे वाड़ा ग्रामीण अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में पाली गांव के निकट उसकी मौत हो गई।

पीडिता के पिता की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक, उसके काम पर जाने के बाद उसकी बेटी घर में अकेली ही रहती थी और इस दौरान उसके एक रिश्तेदार संतोष एस दाप्ची (26) ने कई बार उसकी बेटी से दुष्कर्म किया।

विक्रमगढ़ पुलिस ने इस शिकायत के आधार पर आरोपी के विरूद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (दुष्कर्म) और यौन अपराध अधिनियम, 2012 के बच्चों की सुरक्षा की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। लड़की का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और मामले की जांच जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें