शुक्रवार, 3 जनवरी 2014

रिश्वत लेते डीएसपी, एसएचओ को रंगे हाथों पकड़ा



फलासिया। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने गुरूवार देर शाम शराब के एक मामले में वसूली करने की शिकायत पर कोटडा डीएसपी, पानरवा एसएचओ सहित एक हेडकांस्टेबल को रंगे हाथों गिरफ्तार किया।
रिश्वत लेते डीएसपी, एसएचओ को रंगे हाथों पकड़ा
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता सुनील व गोपाल ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों में बताया कि पानरवा पुलिस द्वारा 27 नवंबर को उनकी शराब पकडी गई थी। मामले को रफा-दफा करने के लिए कोटडा डीएसपी मनीष शर्मा, पानरवा थानाधिकारी धूलजी मीणा व डैया चोकी हेडकांस्टेबल प्रभु लाल ने पांच लाख रूपए की मांग की। इस पर शिकायतकर्ताओं ने 4 लाख 70 हजार रूपए तो दे दिए किंतु इसके बाद भी पुलिसकर्मी तीस हजार रूपए व मासिक बंदी पचास हजार रूपए की मांग कर रहे थे।


एसीबी द्वारा शिकायत की तस्दीक सही पाए जाने के बाद भ्रष्टाचारियों के खिलाफ जाल बिछाया गया और गुरूवार को पानरवा थाने में ही शेष राशि देने पर शिकायतकर्ताओं द्वारा सहमति व्यक्त कर दी गई ।


एसीबी अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद गोयल के निर्देशन में डीएसपी राजीव जोशी के नेतृत्व में एसीबी की टीम भी थाने के आसपास सादी वर्दी में इंतजार करती रही। जैसे ही शिकायतकर्ताओं का इशारा मिला टीम ने थाने में मौजूद डीएसपी, थानेदार व हेडकांस्टेबल को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।


एसीबी की टीम ने रात भर सभी कागजी कार्यवाही निपटाई। देर रात तक थाने में ही सो रहे अन्य पुलिसकर्मियों को भी मामले की भनक तक नहीं लगी। सुबह जैसे ही पानरवा कस्बा मुख्यालय पर मामले की जानकारी मिली। ग्रामीणों का भी पुलिस थाने में तांता लग गया। एसीबी टीम आरोपियों को उदयपुर के लिए लेकर रवाना हुई। इधर थाना परिसर में सन्नाटा पसर गया और पुलिसकर्मियों के चेहरे उतर गए। एसीबी टीम में सीआई विरेन्द्र सिंह व हरिश चुण्डावत सहित अन्य कर्मी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें