शुक्रवार, 3 जनवरी 2014

10 बेडरूम वाले घर में रहेंगे आम आदमी के सीएम

नई दिल्ली। दिल्ली के नए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब शहर के भगवान दास रोड़ पर दस बेडरूम के दो डुप्लैक्स में अपना आशियाना बनाएंगे। दोनों डुप्लैक्स एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। 10 बेडरूम वाले घर में रहेंगे आम आदमी के सीएम

6 हजार स्कवायर फीट में बने और 9 हजार स्कावयर फीट में फैले इन डुप्लैक्स के साथ एक लॉन भी है। शहरी विकास मंत्रालय से जुड़े सूत्रों का कहना है कि ये डुप्लैक्स उन बंगलों से भी बड़े हैं जो कि लुटियंस जॉन में सुप्रीम कोर्ट के जज और केंद्रीय मंत्रियों के लिए आवंटित किए जाते हैं।


विपक्षी पार्टियां केजरीवाल के नए आशियाने को लेकर उन पर निशाना बना सकती हैं। केजरीवाल ने वादा किया था कि वे एक आम आदमी की तरह फ्लैट में रहेंगे। केजरीवाल अभी गाजियाबाद के कौशांबी में अपने फ्लैट में रह रहे हैं जो कि इंडियन रैवन्यू अधिकारियों के लिए आवंटित किए जाते हैं। यह फ्लैट उनकी पत्नी को दिया गया है।

आप से जुड़े सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल एक डुप्लैक्स में रहेंगे जबकि दूसरे को कैम्प ऑफिस में बदला जाएगा। डुप्लैक्स नंबर 7/7 सीएम का ऑफिस रहेगा जबकि 7/6 सीएम का निवास स्थान रहेगा। जहां वे अपनी पत्नी, दो बच्चों और माता-पिता के साथ रहेंगे। हालांकि नए घर में शिफ्ट होने की तारिख तय नहीं हुई है।


हो रही है सफाई

शहरी विकास मंत्रालय के मुताबिक डीडीए अधिकारी कॉलोनी के इन दो डुप्लैक्स को दिल्ली सरकार के अधिन कर दिया गया है। दिल्ली सरकार ने मंत्रालय से इन दो डुप्लैक्स के लिए प्रार्थना की थी। दोनों डुप्लैक्स को दिल्ली प्रशासन को सौंप दिया गया है, ताकि इसमें सफाई की जा सके। सूत्रों का कहना है कि केजरीवाल के परिवार के सदस्य इन डुप्लैक्स को देखकर भी जा चुके हैं। अधिकारियों का कहना है कि दोनों डुप्लैक्स को दिल्ली प्रशासन को सौंपने से जाहिर होता है कि सीएम ही इनका इस्तेमाल करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें