शनिवार, 28 दिसंबर 2013

बर्निंग ट्रेन बनी नांदेड़ एक्सप्रेस, 23 मरे

अनंतपुरम। बेंगलूरू से नांदेड़ जा रही नांदेड़ एक्सप्रेस ट्रेन के एक एसी कोच में शनिवार तड़के आंध्र प्रदेश के अनंतपुरम में आग लगने से 23 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए।
मौके पर पहुंचे अनंतपुरम के जिलाधिकारी लोकेश कुमार ने बताया कि तड़के तीन से साढे तीन के बीच कोटाचेरवू में ट्रेन के एसी थ्री टियर कोच बी वन में आग लग गई।

इस दुर्घटना में मारे गए दो बच्चों समेत 21 लोगों के शव ट्रेन से निकाल लिए गए हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि आग में 50 प्रतिशत झुलसी एक लड़की को अनंतपुरम अस्पताल में और शेष घायल यात्रियों को पेनुगोंडा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। घटनास्थल पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है। राज्य के मुख्यमंत्री एन किरण कुमार रेड्डी ने हादसे पर गहरा शोक जताते हुए जिला प्रशासन को जख्मी यात्रियों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने हादसे पर गहरा शोक जताया है। ट्रेन शुक्रवार रात 10.45 बजे बेंगलूरू से निकली थी। यह भी सूचना है कि आग का पता चलते ही कुछ यात्री डिब्बे से कूद गए। मृतकों की तादाद बढ़ सकती है। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी इस दुर्घटना पर गहरा शोक जताया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें