शुक्रवार, 29 नवंबर 2013

वोट बैंक की राजनीति करती है कांग्रेस: मोदी

पोकरण/जैसलमेर। भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी ने केन्द्र सरकार पर पाकिस्तान से डरने और सैनिकों के मकान हड़पने तथा लोगों को बांट कर राज करने की नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस देश की रक्षा, रोजगार, विकास और शिक्षा नहीं दिला सकती है।

मोदी शुक्रवार को यहां भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित विशाल जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति के चलते जात पात के बीच झगडे करवाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी है लेकिन हम देश को लूटने नहीं देंगे।

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी कहते थे कि दिल्ली से भेजे गए एक रूपए में से मात्र 15 पैसे ही गरीब तक पहुंचते थे और देश जानती है कि रूपए को घिसने वाला पंजा कौन सा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने कहा था कि देश को स्वाधीनता दिलाने के साथ ही इस पार्टी का काम पूरा हो गया है और अब इसे बिखेर देना चाहिए अत: कांग्रेस को नेस्तनाबूद करना ही बापू को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर सीमा पर रक्षा करने वाले सैनिकों के सिर काट कर ले जाने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को जयपुर में बिरयाानी परोस कर कांग्रेस ने सीमा प्रहरियों का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार पाकिस्तान से डरती है इसलिए सैनिकों का सिर काटने के बाद भी पाकिस्तान का नाम नही लेती लेकिन इस मुद्दे पर सेना को भी सफाई देनी पडी।

पोकरण गुजरात में अल्पसंख्यकों के विकास के लिए उठाए गए कदमों की चर्चा करते हुए मोदी ने कहा कि अल्पसंख्यक बहुल कच्छ और भरूच जिले में 12 साल पहले आए भूकम्प में सब कुछ तवाह हो गया था लेकिन दोनों ही जिले देश में विकास में आगे हैं। इसी तरह पतंग व्यवसाय से जुडे मुसलमान समुदाय के लोग भी खूब पैसा कमा रहे हैं।

राजस्थान की चर्चा करते हुए कहा कि गहलोत सरकार ने दस लाखलोगों को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन यहां के नौजवानों को अपने बूढे मां बाप को छोड कर रोजगार के लिए सूरत जाना पड़ता है। मोदी ने आरोप लगाया कि सीमावर्ती क्षेत्र में भूमिहीनों को कृषि भूमि आबंटित करने के लिए एक लाख फार्म भरवाए थे लेकिन जमीन मिलना तो दूर फाइलें ही गुम हो गई।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में फाइलें राजस्थान ही नही दिल्ली में भी गुम होती हैं अत: इस बार सरकार ही गुम हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान में भाजपा के सत्ता में आने के बाद 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव में दिल्ली में भी भाजपा की सरकार बनेगी और देश तेजी से विकास करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें