शुक्रवार, 1 नवंबर 2013

सरहदी इलाकाें में पहुंचा मतदान जागरूकता का संदेश

सरहदी इलाकाें में पहुंचा मतदान जागरूकता का संदेश

-तामलियार के मदरसाें में पढ़ने वाले विधार्थियाें ने लिया मतदाता जागरूकता का संकल्प।


बाड़मेर, 01 नवंबर। मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप के तहत शुक्रवार को तामलियार के ग्रामीणाें ने मतदान करने का संकल्प लिया। उन्हाेंने भरोसा दिलाया कि वे शत-प्रतिशत मतदान के लिए दूसरे ग्रामीणाें को भी प्रेरित करेंगे। तामलियार के अनवारूल उलूम हबीबिया शिक्षण संस्था उच्च प्राथमिक विधालय में निर्वाचन विभाग, क्षेत्रीय प्रचार कार्यालय, अल्पसंख्यक कार्यालय एवं नेहरू युवा केन्द्र की ओर से जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुआ।

जागरूकता कार्यक्रम के दौरान जिला अल्पसंख्यक अधिकारी बलदेवसिंह ने कहा कि मतदान प्रत्येक नागरिक का कत्र्तव्य है। लोकतंत्र के निर्माण में सबको अपनी भागीदारी निभाते हुए अधिकाधिक मतदान करना है। उन्हाेंने कहा कि जिन युवाआें के नाम मतदान सूची में शामिल नहीं हो पाए है वे अपना नाम बीएलओ से संपर्क करके जुड़वा सकते है। सिंह ने इस दौरान स्वीव गतिविधियाें की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि पहली बार चुनाव आयोग की ओर से मतदाता पर्ची भी मतदाता के घर तक पहुंचार्इ जाएगी। इस दौरान क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी नरेन्द्र तनसुखानी ने कहा कि मतदाताआें को अधिकाधिक मतदान के लिए प्रेरित करने में ग्रामीणाें के साथ विधार्थी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है। विधार्थी अपने अभिभावकाें, पड़ौसियाें तक मतदान जागरूकता का संदेश पहुंचाएं। उनको कहा कि प्रत्येक वोट कीमती है। लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान जरूरी है। कैसी भी मजबूरी हो लेकिन मतदान अनिवार्य रूप से करना है। जागरूकता कार्यक्रम में मौलवी उमर, आलीखान ने कहा कि प्रत्येक मतदाता को अनिवार्य रूप से मतदान करना है। चुनाव आयोग ने पहली बार र्इवीएम में नोटा कोर्इ विकल्प नहीं का नया प्रावधान लागू किया है। उन्हाेंने कहा कि लोकतंत्र के पर्व में मतदान के जरिए सबको अपनी भागीदारी निभानी है। मतदान करने से कोर्इ भी मतदाता वंचित नहीं रहे, यह प्रत्येक जागरूक व्यकित का उत्तरदायित्व भी है। इस अवसर पर प्रधानाध्यक यूसूफ खान, मौलवी इस्माइल,मौलवी मोहम्मद अली, दीन मोहम्मद, नूर मोहम्मद, दीपक जैलिया, कन्हैयालाल समेत कर्इ गणमान्य नागरिक उपसिथत थे।

प्रश्नोतरी प्रतियोगिता आयोजित: इसके विजेताआें को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। तामलियार में आयोजित मतदाता जागरूकता से संबंधित प्रश्नोतरी प्रतियोगिता आयोजित की गर्इ।

रैली से दिया जागरूकता का संदेश: तामलियार में आमजन तक मतदान जागरूकता का संदेश पहुंचाने के लिए रैली का आयोजन किया गया। जिला अल्पसंख्यक अधिकारी बलदेवसिंह ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में शामिल ग्रामीणाें एवं विधार्थियाें ने मतदान जागरूकता के नारे लगाते हुए मतदान के लिए प्रेरित किया।

मतदान का संकल्प: देरासर गांव में ग्रामीणाें को मतदान करने एवं अन्य लोगाें को भी मतदान के लिए प्रेरित करने का संकल्प दिलाया गया।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें