गुरुवार, 28 नवंबर 2013

चीनी लड़कियों को नहीं पसंद चाइनीज लड़के, जाने चौंकाने वाली सच्चाई



कुछ समय पहले शंघाई एक्प्रेस में एक रिपोर्ट प्रकाशित हुई थी। इसमें बताया गया था कि बहुत सी चीनी युवतियां विदेशियों से शादी करना चाहती हैं। आज चीन के बहुत से लोगों को विदेशियों के प्रति इस बात को लेकर भय सता रहा है। खासतौर से पश्चिमी देशों और अमेरिका के लोगों के चेहरे उन्हें डरावने नजर आ रहे हैं।
चीनी लड़कियों को नहीं पसंद चाइनीज लड़के, जाने चौंकाने वाली सच्चाई
चीन के कुछ लोगों ने इस मौके का फायदा उठाने के लिए अपना एक ऐसा बिजनेस शुरू किया है, जिसमें वे मोटी कमाई कर रहे हैं। ये चीनी विदेशियों को चीनी लड़कियों से मिलवाने का धंधा करने करने लगे हैं।

जब भी कोई विदेशी चीन में पहुंचता है तो ये बिचौलिए अपने देश की लड़कियों को विदेशियों से मिलवाने का काम करते हैं। कई लड़कियों ने विदेशियों के साथ शादियां भी की हैं। बहुत सी चीनी लड़कियां विदेशियों के साथ घूमती फिरती और मौज मस्ती करते हुए चीन में देखीं जा सकती हैं।

ऐसे में यह सवाल उठना लाजिमी है कि आखिर चीनी लड़कियां विदेशियों से शादी करने लिए क्यों क्रेजी हैं। आप यहां अपने इसी सवाल के उत्तर में 10 ऐसे कारण जान पाएंगे।

चाइनीज महिलाओं के दिमाग में यह बात होती है कि विदेशी पुरुष अधिक धनी हैं, इसलिए इनके साथ शादी करने का मतलब है कि बहुत सा पैसा मिलना। वर्तमान में चीन एक विकासशील देश है, न कि धनी इसलिए यहां कि लड़कियां यह मानती हैं कि किसी विदेशी के साथ शादी करने का मतलब पैसों से भरे पर्स को पाने जैसा है। बहुत सी चीनी लड़कियां इस कोशिश में रहती हैं कि विदेशियों से उनकी शादी हो जाए। अगर ऐसा नहीं हो पाया तो वह चाहती है कि हांगकांग, मकाऊ या ताइवान में उनकी शादी किसी विदेशी से हो जाए।
चीनी लड़कियों का मानना है कि विदेशी के साथ शादी करने से सोशल स्टेटस बढ़ जाता है। चीनियों को विदेशी सामान का बड़ क्रेज होता है। वे इसे स्टेटस सिंबल से जोड़कर देखते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें