शनिवार, 9 नवंबर 2013

पीएम की पत्नी महिला सुरक्षा पाने वाली पहली वीवीआईपी बनीं

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की पत्नी एसपीजी की महिला कमांडोज की सुरक्षा पाने वाली पहली वीवीआईपी बन गई हैं। दिल्ली में शुक्रवार को एक कार्यक्रम में पीएम की पत्नी गुरशरण कौर की सुरक्षा में बीएसएफ की दो महिला कमांडोज तैनात थीं।पीएम की पत्नी महिला सुरक्षा पाने वाली पहली वीवीआईपी बनीं

अब प्रियंका की सुरक्षा में तैनात होंगी महिला कमांडो -

कमांडोज नेवी ब्लू सफारी सूट पहने हुए थीं। उनके कानों में वायरलैस यंत्र लगे हुए थे। अन्य सुरक्षा घेरे में पुरूष कमांडोज थे। एक अखबार के अनुसार ऎसा पहली बार है जब स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) ने सुरक्षा पाने वाली महिलाओं के लिए महिला कमांडोज तैनात की हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार एसपीजी की अब प्रियंका वाड्रा की सुरक्षा में महिला कमांडो तैनात करने की योजना है। हालांकि अधिकारियों ने इस पर कुछ नहीं कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की सुरक्षा में भी महिला कमांडो तैनात की जाएंगी।


पीएम प पूर्व पीएम तथा करीबी रिश्तेदारों को सुरक्षा देती है एसपीजी -


पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद एसपीजी का गठन किया गया था। एसपीजी वर्तमान व पूर्व प्रधानमंत्रियों तथा उनके करीबी रिश्तेदारों को सुरक्षा प्रदान करती है। ये महिला कमांडोज केंद्रीय ओद्यौगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) से हैं तथा इन्हें एसपीजी ने प्रशिक्षण दिया है।


माया व जया ने किया था इनकार -

नेशनल सीक्यूरिटी गार्ड (एनएसजी) भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी सहित 16 वीवीआईपीज को सुरक्षा प्रदान करती है। एनएसजी ने बसपा अध्यक्ष मायावती व अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जे जयललिता को सुरक्षा देने का प्रस्ताव दिया था लेकिन दोनों ने ही इसे स्वीकार नहीं किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें