शनिवार, 2 नवंबर 2013

बिहार में नरेंद्र मोदी, सीरियल ब्लास्ट में मारे गए लोगों के घर पहुंच रहे हैं

पटना: भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार रात बिहार की राजधानी पटना पहुंच गए हैं। आज (शनिवार) 27 अक्टूबर को पटना में हुंकार रैली के दौरान हुए सीरियल ब्लास्ट में मारे गए 6 लोगों के परिजनों और घायलों से मिलने पहुंच रहे हैं। LIVE : बिहार में नरेंद्र मोदी, सीरियल ब्लास्ट में मारे गए लोगों के घर पहुंच रहे हैं
* थोड़ी देर में गौरी चक पहुंचेंगे नरेंद्र मोदी।
* नरेंद्र गेस्ट हाउस से निकल कर गौरी चक (पटना) पहुंच रहे हैं, स्व. राजनारायण सिंह के परिजनों से मिलेंगे।

.............................................................................
रैली से हुए बम धमाकों में 6 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 80 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इसके लिए गौरीचक (पटना), कैमूर, गोपालगंज, सुपौल, बेगूसराय, नालंदा का दौरा करेंगे। मोदी नौ घंटे में छह जिलों का दौरा करेंगे। वे शनिवार को दिन का खाना हेलीकाप्टर में ही खाएंगे।

सीरियल ब्लास्ट में मारे लोगों के नाम इस प्रकार हैं:-
गौरीचक (पटना) : स्व. राजनारायण सिंह के गांव कमरजी।
कैमूर : स्व. विकास कुमार सिंह उर्फ गुड्डू के गांव करमचन्द्र, निशिजा।
गोपालगंज : स्व. मुना श्रीवास्तव के गांव बरी धनेष।
सुपौल : स्व. भरत रजक के गांव सिमराही, राघोपुर।
बेगूसराय : स्व. बिंदेश्वरी चौधरी के गांव ताराबरियारपुर।
नालंदा : स्व. राजेश कुमार के गांव अहियापुर मुशहरी।

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी शुक्रवार रात विशेष विमान से पटना पहुंच गए। पटना में उनके लिए कड़ी सुरक्षा का बंदोबस्त किया ‍गया है जहां वे धमाके में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सहायता राशि देंगे। मोदी की यात्रा शनिवार सुबह सात बजे पटना के गौरीचक से शुरू होगी। इसके बाद वे कैमूर, गोपालगंज, सुपौल, बेगूसराय व नालंदा पहुंचकर पटना में रैली के दौरान हुए धमाकों में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलेंगे और सहायता राशि सौंपेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री व बिहार इकाई के प्रभारी धर्मेद्र प्रधान ने बताया कि इस दौरान मोदी मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपए का चेक सौंपेंगे। इससे पहले शुक्रवार को बिहार भाजपा ने 27 अक्टूबर को पटना में हुए ब्लास्ट में मारे गए लोगों की अस्थि कलश यात्रा निकाली। गौरतलब है कि भाजपा ने इन मृतकों को शहीद का दर्जा दिया है।

नरेंद्र मोदी के बिहार दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। आईबी ने एक बार फिर अलर्ट जारी किया है। आईबी के अलर्ट के बाद बिहार पुलिस ने मोदी की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर खास तैयारी की है। गुरुवार को डीजीपी, कैबिनेट सचिव, गृह सचिव और एडीजी स्पेशल ब्रांच ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पटना, सुपौल, गोपालगंज, कैमूर, नालंदा और बेगूसराय के डीएम और एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग की। मोदी हेलीकॉप्टर से इन जिलों में जाएंगे। मोदी जिन इलाकों में जाएंगे वहां से सबसे नजदीक स्थलों पर हैलीपैड बनाए जाएंगे। मोदी की सुरक्षा में 12 डीएसपी,100 इंस्पेक्टर और दरोगा,1000 एसटीएफ के जवान लगाए गए हैं। मोदी के बिहार दौरे को लेकर गुजरात पुलिस के अधिकारी भी पटना पहुंचे हैं। आईजी अतुल करवाल के नेतृत्व में एडवांस सिक्योरिटी लिएजान ( एएसएल)के अधिकारियों ने गुरूवार को पुलिस मुख्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा की।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोदी की यात्रा को माहौल बिगाड़ने वाला प्रयास करार दिया है। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ऐसे इरादों को मुंहतोड़ जवाब देगी। राजद के रामकृपाल यादव ने भी कहा कि मोदी माहौल बिगाड़ने आए हैं। उधर भाजपा ने नीतीश कुमार पर आतंकियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि मोदी बिहार के मारे गए लोगों के घर सांत्वना देने आ रहे हैं। नीतीश कुमार तो आतंकियों के ऐसे संरक्षक हैं जो एक तबके की नाराजगी के भय से सीमा पर मारे गए फौजियों के घर भी नहीं जाते।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें