शनिवार, 7 सितंबर 2013

मोदी के लिए बना 'नकली' लाल किला, आज देंगे भाषण



नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कद्दावर नेता और पीएम पद की उम्मीद न करने का दावा करने वाले गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ जाएंगे। यहां मोदी अंबिकापुर में रमन सिंह के ‘लाल किले’ से देंगे भाषण। जी हां रमन सिंह ने मोदी के लिए खास लाल किले जैसा एक मंच तैयार कराया है, जहां से मोदी रैली को संबोधित करेंगे।



छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह अपनी 10 हजार किलोमीटर की विकास यात्रा का समापन अंबिकापुर में करेंगे। यहां रमन सिंह एक रैली को संबोधित करेंगे। इसी रैली में भाग लेने के लिए आज मोदी खास मेहमान के तौर पर छत्तीसगढ़ पहुंचेगे। मिली जानकारी के अनुसार सीएम रमन सिंह ने ही मोदी के लिए लालकिले जैसे मंच का निर्माण करवाया है।



अंबिकापुर में होने वाली जनसभा से पहले मोदी के लिए खास मंच तैयार किया गया है। पीजी कॉलेज ग्राउंड मैदान में बने इस मंच को लालकिले का स्वरूप दिया गया है। सूत्रों का कहना है कि इस मंच को बनाने में करीब दो करोड़ रुपए खर्च आया है। इसे लेकर रमन सरकार कांग्रेस के निशाने पर भी है।



लाल किले का जिक्र मोदी के लिए इसलिए भी खास है क्योंकि 15 अगस्त के दिन स्वतंत्रता दिवस पर जब पीएम मनमोहन सिंह ने लाल किले से देश को संबोधित किया था तो इसकी सबसे कड़ी आलोचना मोदी ने ही की थी। मोदी ने परंपरा के उलट उसी दिन गुजरात के भुज में लालन कॉलेज से मनमोहन पर निशाना साधा और उनकी जमकर आलोचना की। इसे लेकर मोदी तब भी विरोधियों के निशाने पर रहे।



इस बार भी जब मोदी अंबिकापुर में सजे लाल किले में रैली संबोधित करने जा रहे हैं तब भी विरोधी उन्हें निशाना बना रहे हैं। इसे मोदी के अरमान पूरा होना बता रहे हैं। बहरहाल, मोदी के भाषण का इंतजार सभी को है कि वो क्या कहते हैं अपने संबोधन में।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें