गुरुवार, 29 अगस्त 2013

प्रार्थना के दौरान पादरी ने पिता बनने की बात कबूल की



रियो डी जेनेरियो : उत्तरपूर्वी ब्राजील में एक पादरी ने धार्मिक प्रार्थना के दौरान जमा लोगों को यह कह कर स्तब्ध कर दिया कि जल्द ही वह एक बच्चे का बाप बनने वाले हैं. बाहिया राज्य के एक छोटे से कस्बे गाविआओ के फादर जेरोनिमो मोरिरा ने कहा कि एक स्थानीय लड़की से उनको प्यार हो गया और इसके बाद वह लड़की गर्भवती हो गयी.
clip
रविवार को धार्मिक प्रार्थना के दौरान 32 वर्षीय पादरी ने एक पत्र पढा, ‘‘समय के साथ महसूस हुआ कि हमारे बीच दोस्ती से कुछ ज्यादा है. यानि प्यार, लेकिन हम इसकी बजाए केवल दोस्त ही रहना चाहते थे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कहा कि अगर मैं आजीवन अविवाहित नहीं रह सकता तो सबसे पहले मुझे पादरी नहीं रहना चाहिए जिससे कि इस समुदाय पर कोई तोहमत न लगे.’’

पादरी ने कहा, ‘‘मैं जैसा चाहता था उस तरह से चीजें नहीं बदली. हमारे बीच संबंध बन गया और आज वह गर्भवती है और मैं पिता बनना चाहता हूं.’’ घोषणा के बाद उन्होंने पादरी पद छोड़ दिया. मोरिरा और लड़की की पहली मुलाकात 2007 में हुयी थी. लड़की की उम्र 23 साल है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें